Archived

श्रीनगर: पुलवामा में सिक्युरिटी फोर्सेस ने एनकाउंटर में मार गिराया 2 आतंकी, एक की तलाश जारी

Special Coverage News
30 July 2017 6:14 AM GMT
श्रीनगर: पुलवामा में सिक्युरिटी फोर्सेस ने एनकाउंटर में मार गिराया 2 आतंकी, एक की तलाश जारी
x
पुलवामा के तहाब एरिया में सिक्युरिटी फोर्सेज ने 2 आतंकियों को मार गिराया।
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार सुबह सिक्युरिटी फोर्सेज और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। पुलवामा के तहाब एरिया में सिक्युरिटी फोर्सेज ने 2 आतंकियों को मार गिराया। तहाब में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिलने पर शनिवार रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। तहाब में 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। लिहाजा एक अन्य आतंकी की तलाश में सिक्युरिटी फोर्सेज और जम्मू-कश्मीर पुलिस के SOG (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) का ऑपरेशन अभी जारी है। मारे गए आतंकियों की पहचान आबिद मंजूर और इरफान शेख के रूप में हुई है।
बता दे कि कश्मीर में इस साल आतंकी घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हुआ है। आर्मी ने अब तक 23 घुसपैठ की कोशिशें नाकाम की हैं। इस दौरान हुई फायरिंग में 41 आतंकी मारे गए हैं। गुरेज सेक्टर : यहां 27 जुलाई को आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे आर्मी ने नाकाम कर दिया था। तीन आतंकी मारे गए थे। 23 जुलाई को नॉर्थ कश्मीर के माछिल सेक्टर में आर्मी ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की थी। इस दौरान हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया था।
कुपवाड़ा के नौगाम इलाके में 10 जुलाई को घुसपैठ की एक बड़ी साजिश नाकाम की गई थी। आर्मी की फायरिंग में 3 आतंकी मारे गए थे। इसी साल, 27 मई को सिक्युरिटी फोर्सेज ने कश्मीर में 2 एनकाउंटर को अंजाम दिया था। एक रामपुर सेक्टर तो दूसरा त्राल में। इस दौरान आर्मी ने 10 आतंकी मार गिराए। त्राल के एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सब्जार अहमद भट भी मारा गया था। सब्जार बुरहान वानी का उत्तराधिकारी था। बुरहान को सिक्युरिटी फोर्सेस ने पिछले साल 8 जुलाई को मार गिराया था। बुरहान को कश्मीर में पोस्टर ब्वॉय माना जाता था। वह यूथ को आतंकी संगठन में भर्ती करता था।
Next Story