Archived

पुलवामा में पत्थरवाजों के विरोध के बाबजूद दो आतंकी मार गिराए, पत्थर लगने से मेजर घायल

पुलवामा में पत्थरवाजों के विरोध के बाबजूद दो आतंकी मार गिराए, पत्थर लगने से मेजर घायल
x
In Pulwama, despite the protest of stone workers, two terrorists killed
जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले के न्यू कॉलोनी काकापोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ चली. 50 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और 183 सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों को घेर रखा है. पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है.


सुरक्षा बलों को अंदेशा है कि यहां लश्कर के दो आतंकी छिपे हुए हैं. जानकारी मिली है कि आतंकियों की संख्या 5 थी, लेकिन 3 भागने में सफल रहे और 2 फंस गए. मुठभेड़ में एक आर्मी मेजर के घायल होने की भी खबर है. घायल मेजर का नाम कार्तिक है.

फायरिंग रुक गई है, लेकिन अब स्थानीय लोगों द्वारा पत्थरबाजी शुरू होने से सुरक्षा बलों को ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आ रही है. सुरक्षा बलों ने करीब 15 मकानों को घेर रखा है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा के ककापोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी होने की सूचना पर शाम करीब छह बजे इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाश कर रहे थे, तब वहां छिपे कुछ आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का जवाब दिया जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

मालूम हो कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. अब अक्सर आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने, पुलिस कर्मियों के हथ‍ियार लूट लेने या अन्य वारदात करने की खबरें आ रही हैं. खासकर आतंकियों के सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं. इस महीने सुरक्षा बलों पर आतंकी हमलों की कई दुखद घटनाएं देखी गई.

3 जून को सेना का काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे थे, तभी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड के पास आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद 5 जून को तड़के सुबह बांदीपुरा में CRPF के कैंप पर चार फिदायीन आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिन्हें CRPF के जवानों ने एनकाउंटर में मार गिराया.

कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में बीते 13 जून की शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर 6 घंटों में 6 सिलसिलेवार हमले किए, जिनमें करीब 13 जवान घायल हो गए. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की चार राइफलें भी लूट ली.इसके बाद 16 जून को उत्तरी कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस दल पर घात लगाकर किए गए आतंकी हमले में एक एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के चेहरे पर भी गोलियां मारीं और उनके हथियार छीनकर फरार हो गए.

Next Story