Archived

भारतीय गश्‍ती दल ने PAK बॉर्डर एक्‍शन टीम के हमले को किया नाकाम, मार गिराए दो हमलावर

Kamlesh Kapar
26 May 2017 10:32 AM GMT
भारतीय गश्‍ती दल ने PAK बॉर्डर एक्‍शन टीम के हमले को किया नाकाम, मार गिराए दो हमलावर
x
Indian Army failed attack of Pak border action team
जम्मू-कश्मीर : उरी सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक इरादे सामने आये हैं। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला किया है। भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में दो बैट जवानों के मारे जाने की ख़बर है। हाल ही में भारत के दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता की गई थी।

22 नवंबर, 2016 को माछिल में LoC पर पाकिस्तान के संदिग्ध आतंकियों के हमले में आर्मी के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक जवान का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था। 2013 में लांसनायक हेमराज और सुधाकर सिंह के शवों को भी पाक सैनिकों ने क्षत-विक्षत कर दिया था।

बता दे, कि माछिल में हमारे जवान फेंसिंग के आगे पेट्रोलिंग करते हैं। BAT का पूरा नाम बॉर्डर एक्शन टीम है। इसके बारे में छह अगस्त 2013 को पता लगा था। तब इस टीम ने एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रही भारतीय सेना की टुकड़ी को निशाना बनाया था। दरअसल यह पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स से लिए गए सैनिकों का एक ग्रुप है। हैरानी की बात ये है कि BAT में सैनिकों जैसी ट्रेनिंग पाए आतंकी भी हैं।

इनको LOC से 1 से 3 किलोमीटर तक अंदर घुसकर हमला करने के लिए तैयार किया गया है। 'बैट' को स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी ने तैयार किया है। यह पूरी प्लानिंग के साथ अटैक करती है। ये टीम पहले खुफिया तौर पर ऑपरेशनों को अंजाम देती थी लेकिन बाद में मीडिया की वजह से खबरों में रहने लगी।
Next Story