Archived

शहीद की बिलखती बेटी के आंसू देख पुलिस अफसर हुए भावुक, DIG ने लिखा खत, पढ़ें पूरा खत

Vikas Kumar
30 Aug 2017 12:38 PM GMT
शहीद की बिलखती बेटी के आंसू देख पुलिस अफसर हुए भावुक, DIG ने लिखा खत, पढ़ें पूरा खत
x

श्रीनगर : इन दिनों सोशल मीडिया पर 8 साल की एक रोती-बिलखती हुई बच्ची की तस्वीर लगातार वायरल हो रही है। जम्मू-कश्मीर की 8 साल की ज़ोहरा के पिता ASI अब्दुल राशिद सोमवार को अनंतनाग में गोली का शिकार होकर शहीद हो गए थे। ये वायरल तस्वीर तब ली गई जब अब्दुल राशिद को श्रद्धांजलि दी जा रही थी।

दरअशल बीते सोमवार को अब्दुल राशिद को आतंकी हमले के दौरान गोली लगी थी। उस दौरान वह ड्यूटी पर थे और पुलिस स्टेशन लौट रहे थे। पिता की मौत के बाद ज़ोहरा को जब यह खबर दी गई तब वह अपने स्कूल में थी। वह लगातार रो रही थी और इस बात से यकीन करने को इनकार कर रही थी कि उसके पिता को कुछ हुआ है। रोती बिलखती ज़ोहरा ने कहा कि वह अपने पिता को मिस कर रही है।

जनाज़े पर रोती हुई उनकी बेटी ज़ोहरा को देखकर फौलादी कलेजे वाले पुलिस अफसरों की आंखें भी भीग गईं। जोहरा की तकलीफ डीआईजी को भी छुए बिना न रह सकी। उन्होंने इस बच्ची को तसल्ली देने के लिए पुलिस महकमे की ओर से एक खत लिखा। ये खत इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

उन्होंने लिखा कि तुम्हारे आंसू हमारे कलेजों को झुलसा रहे हैं। तुम्हारे पिता ने जो बलिदान दिया है, वह हमेशा याद रखा जाएगा। ये क्यों हो रहा है इसकी वजह जानने के लिए अभी तुम काफी छोटी हो। जो लोग कश्मीर की शांति को बिगाड़ना चाहते हैं, उनके खिलाफ लड़ने के लिए तुम्हारे पिता के जैसे ही हम भी हमेशा तैयार हैं। पढ़ें पूरा खत...


Next Story