Archived

खुशखबरी: श्राइन बोर्ड ने लिया अहम फैसला, अमरनाथ तीर्थ यात्रियों का बीमा बढ़ा

Vikas Kumar
27 Jun 2017 10:00 AM GMT
खुशखबरी: श्राइन बोर्ड ने लिया अहम फैसला, अमरनाथ तीर्थ यात्रियों का बीमा बढ़ा
x
श्रीनगर : श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने अमरनाथ तीर्थ यात्रियों के लिए एक अहम फैसला लिया है। श्राइन बोर्ड ने तीर्थयात्रियों के लिए सामूहिक बीमा में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है। सामूहिक बीमे की राशि को अब एक लाख से बढ़ाकर तीन लाख रुपए कर दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन. एन. वोहरा इस बोर्ड के अध्यक्ष हैं, जिन्होंने बीमा राशि की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस दौरान बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला भी मौजूद रहे। बोर्ड दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा मंदिर के लिए सालाना यात्रा का प्रबंधन संभालता है।
आपको बता दें कि इस महत्वपूर्ण घोषणा के बाद राज्यपाल और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बालटाल यात्रा मार्ग से हवाई सर्वेक्षण कर पवित्र गुफा, पंजतरणी, बालटाल तथा दोमेल यात्रा शिविरों का निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने नीलग्राथ हैलीपैड का दौरा किया।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बिजली, पानी, स्नानघरों व शौचालयों आदि के प्रबंधों का भी जायजा लिया और कैम्प निदेशक को बनाए जा रहे 300 शौचालयों की साफ -सफाई की प्रतिदिन व्यक्तिगत रूप से जांच के निर्देश दिए तथा कहा कि साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए एजैंसी जिम्मेदार होगी।
Next Story