Archived

'अम्मा कैंटीन' की तर्ज पर राहुल गांधी ने 'इंदिरा कैंटीन' का किया उद्घाटन, 10 रुपए में भरपेट भोजन

Vikas Kumar
16 Aug 2017 7:11 AM GMT
अम्मा कैंटीन की तर्ज पर राहुल गांधी ने इंदिरा कैंटीन का किया उद्घाटन, 10 रुपए में भरपेट भोजन
x

बेंगलुरु : बेंगलुरु में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 'अम्मा कैंटीन' की तर्ज पर 'इंदिरा कैंटीन' का उद्घाटन किया। उन्होंने बुधवार को कर्नाटक को भूखमुक्त बनाने और श्रमिक वर्ग और गरीब प्रवासियों को सस्ती दरों पर भोजन मुहैया कराने के लिए इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा था कि, 'मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन खुलने जा रही हैं, जहां हर दिन शहर के श्रमिक वर्ग और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे।'

उद्घाटन करने के लिए राहुल गांधी आज बेंगलुरु पहुंचे है। बेंगलुरु में 'इंदिरा कैंटीन' के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ राहुल गांधी के बचपन की फोटो के साथ पोस्टर लगाया गया है।

राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि उन्हें गर्व है कि राज्य कि कांग्रेस सरकार ने इस कैंटीन की कल्पना की है। हमारी कोशिश है कि देश में किसी भी व्यक्ति को भूखा ना सोना पड़े। हर पेट को भरपूर भोजन मिले। हालांकि अपने संबोधन में राहुल की जबान फिसल गई और वह एक बार इसे इंदिरा की जगह अम्मा कैंटीन बोल गए।

आपको बता दें प्रारंभिक चरण में इंदिरा कैंटीन में लोगों को सिर्फ 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा। शुरुआत में 101 कैंटीन खोले जाएंगे, जहां हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर का खाना और रात का खाना मुहैया कराएंगे। वहीं, अक्टूबर में महात्मा गांधी के 148वें जन्मदिन के अवसर पर शेष बचे 97 वॉर्डों में भी ऐसे कैंटीन खोले जाएंगे।

Next Story