Archived

योगी के खिलाफ महिला ने की आपतिजनक पोस्ट, केस दर्ज

योगी के खिलाफ महिला ने की आपतिजनक पोस्ट, केस दर्ज
x

बेंगलुरु: पुलिस ने उत्तर प्र्देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर फेसबुक पर आपतिजनक पोस्ट पोस्ट करने को लेकर उसके खिलाफ अपराधिक केस दर्ज किया. इस पोस्ट में मुख्यमंत्री की छवि खराब पेश की गई है, जिसकी शिकायत बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारी द्वारा की गई. जिसके आधार पर सहायक पुलिस आयुक्त एस रवि ने बताया कि महिला सोशल एक्टिविस्ट प्रभा ए बेलबागला के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कई थानों में मुकद्दमा दर्ज किया गया है.


रवि ने बताया कि भाजपा युवा मोर्चा के सदस्यों ने प्रभा ए बेलवांगला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन पर अपने फेसबुक पेज पर योगी आदित्यनाथ से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट डालने का आरोप है. इस पोस्ट में उनकी खराब छवि पेश की गई है. उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की मानहानि, धार्मिक आधार पर वैमनस्य बढ़ाने, शरारत करने से जुड़ी धाराओं के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में भी पुलिस ने एक छात्र नेता अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट किए जाने के मामले में लंका स्थित प्रोफेसर कॉलोनी में छापेमारी कर छात्र नेता अब्दुल रज्जाक को गिरफ्तार किया था. इसी तरह की घटना पर यूपी के कासगंज जिले में भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चूका है. t

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story