Home > राज्य > केजरीवाल पर पंजाब में हमला, बोले सिख विरोधी केजरीवाल

केजरीवाल पर पंजाब में हमला, बोले सिख विरोधी केजरीवाल

 Special Coverage News |  2016-07-03 11:22:15.0  |  अम्रतसर

केजरीवाल पर पंजाब में हमला, बोले सिख विरोधी केजरीवाल

अम्रतसर एम् एम् तिर्खा
पंजाब में चुनाव का शंखनाद करने पहुंचे आप नेता अरविंद केजरीवाल पर श्री हरिमंदिर साहिब के द्वार पर एक सिख व्यक्ति ने पर्चा फेंका। जिसे सुरक्षाकर्मियों ने घेरकर पीटा। चुनावों का शंखनाद करने पंजाब पहुंचे आप नेता व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आते ही विरोध का सामना करना पड़ा। श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय की तरफ से श्री हरिमंदिर साहिब जाने वाले रास्ते से जब अरविंद केजरीवाल माथा टेककर वापस लौट रहे थे तब अखाड़ा संगलांवाला के नजदीक एक सिख नौजवान जो पहले ही वहां खड़ा था, उसने हाथों में पकड़े हुए परचे केजरीवाल की तरफ फेंक दिए।

केजरीवाल को घेरे हुए पंजाब पुलिस, एसजीपीसी की टास्क फोर्स व दिल्ली पुलिस के सादा वर्दीधारियों ने इस युवक को दबोचने के साथ उसकी पिटाई की। इसी बीच रंजीत सिंह भागने में सफल हो गया। अरविंद केजरीवाल को कड़ी सुरक्षा के बीच गाड़ी पर बिठाया गया। केजरीवाल पर जब पर्चे फेंके गए तब वहां पर सुरक्षा कर्मचारियों व लोगों के बीच धक्का मुक्की भी हुई।

फेंके गए परचे पर लिखा हुआ था 'मिस्टर केजरीवाल तुम सिखों के विरोधी हो। सिखों ने अपने गुरु धामों की तरफ उठने वाली उंगुली को कभी सहन नहीं किया। तुम तो शीशगंज साहिब पर बुलडोजर चलाने वालो हो। आपके लिए चांदनी चौक का सौंदर्यीकरण व नवीनीकरण तो हो सकता है, पर चांदनी चौक के शीशगंज के इतिहास को तुम भूल गए हो। हिंदू धर्म की रक्षा की खातिर श्री गुरु तेग बहादुर जी ने अपने बहादुर सिखों के साथ शहीदियां दी थीं। भाई मती दास को भी इसी स्थान पर आरे के साथ चीरा गया था। तुम उनके नाम पर बने हुए भाई मती दास प्याऊ को बुलडोजर के साथ गिराने के दोषी हो।

ऐसा करके आपने सिख विरोधी होने का स्पष्ट संकेत दे दिया है। सिखों के बार बार जवाब मांगने के बावजूद आप की विधायक अलका लांबा ने अभी तक इस गुनाह की सिखों से माफी नहीं मांगी है। हम आपको बता देना चाहते हैं कि इंदिरा गांधी में भी आप जैसा अंहकार था। वजह भी सिख विरोधी थी। ऐसी सोच वाले सिख विरोधियों को सिखों ने कभी माफ नहीं किया। याद रखना तुम्हें भी सिख कभी माफ नहीं करेंगे।' इसी परचे में प्याऊ पर बुलडोजर चलाने की फोटो लगाई हुई है।


Tags:    
Share it
Top