Home > राज्य > IIT मद्रास में छात्र की पिटाई मामले में केरल सरकार बुला सकती है विधानसभा का विशेष सत्र

IIT मद्रास में छात्र की पिटाई मामले में केरल सरकार बुला सकती है विधानसभा का विशेष सत्र

IIT Madras student beating case

 Ekta singh |  2017-05-31 09:36:21.0  |  केरल

IIT मद्रास में छात्र की पिटाई मामले में केरल सरकार बुला सकती है विधानसभा का विशेष सत्र

मद्रास : बुधवार सुबह क्रांतिकारी छात्र और युवा मोर्चा (RSYF) के सदस्य और IIT मद्रास के छात्रों ने कैंपस में बीफ बैन के विरोध में प्रदर्शन किया। एक दिन पहले ही बीफ फैस्ट का आयोजन करने वाले छात्र की पिटाई की गई थी। छात्रों ने बीजेपी के खिलाफ नारे लगाए और केंद्र से बीफ बैन का फैसला वापस लेने की मांग की।

केंद्र सरकार ने एक निर्देश जारी कर खाने के लिए जानवरों को काटने पर बैन लगाया है। इस बीच केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने ट्वीट कर अपने राज्य के छात्र की पिटाई की निंदा की है। उन्होंने कहा कि IIT मद्रास में आयोजित बीफ़ फ़ेस्ट में शामिल मलयाली पीएचडी छात्र सूरज पर हुए हमले की मैं निंदा करता हूं। मैं तमिलनाडु के CM से आग्रह करूंगा कि वे इस मामले में उचित कार्रवाई करें। वहीं केंद्र के अध्यादेश पर विचार के लिए केरल सरकार विशेष सत्र बुला सकती है। इस विषय को लेकर आज कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है।


गौरतलब है कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने केन्द के उस अध्यादेश पर तकरीबन एक महीने के लिए रोक लगा दी, जिसमें जानवरों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया था। कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार से इस मसले पर जवाब मांगा है और इसके लिए चार हफ्ते की समय सीमा तय की है। नई अधिसूचना में मवेशियों को काटने के लिए खरीदे बेचने पर रोक लगाई गई है, हालांकि इस बीच ये खबरें भी आई कि केंद्र सरकार नए कानून की समीक्षा कर रही है और नहीं काटे जाने वाले मवेशियों में से भैंस को बाहर किया जा सकता है।

Tags:    
Ekta singh

Ekta singh

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top