Home > राज्य > भगवंत मान के संसद आने पर 3 अगस्त तक रोक, 9 सदस्यीय कमेटी करेगी वीडियो मामले में जांच

भगवंत मान के संसद आने पर 3 अगस्त तक रोक, 9 सदस्यीय कमेटी करेगी वीडियो मामले में जांच

 Special Coverage News |  2016-07-25 07:30:25.0  |  New Delhi

भगवंत मान के संसद आने पर 3 अगस्त तक रोक, 9 सदस्यीय कमेटी करेगी वीडियो मामले में जांच

नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सोमवार को संसद परिसर के सुरक्षा क्षेत्रों का वीडियो बनाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के केस की जांच के लिए 9 सदस्यीय समिति का गठन किया है। लोकसभा स्पीकर ने कहा कि आप सांसद भगवंत मान मामले की जांच 9 सदस्यीय कमेटी करेगी। स्पीकर ने ये भी कहा कि जब तक कमेटी का फैसला नहीं आ जाता, तब तक मान हाउस की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकते।

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के 'संसद वीडियो' पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने गहरी चिंता जताई है। इसके साथ ही एक 9 सदस्यीय कमेटी के गठन का फैसला किया गया, जो मामले की जांच करेगी। सोमवार को स्पीकर ने एक्शन लेते हुए मान के 3 अगस्त तक संसद आने पर रोक लगा दी है। जांच समिति 3 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। हालांकि मान 26 जुलाई तक स्पष्टीकरण दे सकेंगे।

दरअशल में, आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने पार्लियामेंट जाने का लाइव वीडियो बनाकर अपने फेसबुक पेज पर लाइव कर दी थी, जिसके बाद वह सभी राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आ गए थे। भगवंत मान के इस काम की लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में निंदा की गई थी। संसद में शुक्रवार को इस मुद्दे पर हंगामा भी हुआ था।

विरोधी पार्टियां ने वीडियो अपलोड करने के मामले को संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया था। अपनी इस हरकत के लिए भगवंत मान ने माफी मांगी थी। इस मुद्दे पर बोलते सांसदीय मामलों बारे राज मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भगवंत मान को सख्त चेतावनी देते कहा था कि यदि फिर से उन्होंने यह हरकत की तो वह जेल जाएंगे।

Tags:    
Share it
Top