Archived

ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, बीजेपी नेता सहित नौ गिरफ्तार

ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, बीजेपी नेता सहित नौ गिरफ्तार
x
सांकेतिक तस्वीर
पॉश अरेरा कॉलोनी में संचालित हो रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ
भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की सबसे पॉश अरेरा कॉलोनी में संचालित हो रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. साइबर पुलिस ने रैकेट से जुड़े बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य के साथ आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरोह के चंगुल से महाराष्ट्र और मेघायल की चार लड़कियों को भी बचाया है.

राज्य साइबर पुलिस को ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए सेक्स रैकेट संचालित होने की शिकायत मिली थी. पुलिस ने मामले की जांच की, तो पता चला कि वेबसाइट के जरिए ग्राहकों को बुकिंग की सुविधा के साथ लड़कियां मुहैया कराई जा रही है. ये ऑनलाइन सेक्स रैकेट शहर के सबसे पॉश इलाके ई-7 अरेरा कॉलोनी के अशोका सोसायटी के एक फ्लैट में संचालित हो रहा था.
ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, बीजेपी मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य सहित नौ गिरफ्तार
पुलिस ने फ्लैट पर छापेमार कार्रवाई कर नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही आरोपियों के चंगुल से महाराष्ट्र और मेघायल के चार लड़कियों को भी बचाया. बताया जा रहा है कि गिरोह के सदस्य ऐसी अलग-अलग वेबसाइटों पर लड़कियों की तलाश करते थे, जहां उनका बॉयोडाटा होता था.


बॉयोडाटा के जरिए आरोपी लड़कियों को होटल के रिसेप्शन, कॉल सेंटर, ब्यूटी पार्लर समेत दूसरी प्राइवेट नौकरी देने का झांसा देकर भोपाल बुलाते थे. आरोपियों के झांसे में आई कुछ लड़कियां अच्छी नौकरी के लालच में सेक्स रैकेट के गौरखधंधे में फंस जाती थी. भोपाल में बीते तीन महीने से ऑनलाइन सेक्स रैकेट का गौरखधंधा चल रहा था.

गिरफ्तार कि गए नौ आरोपियों में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश मीडिया प्रभारी नीरज शाक्या भी शामिल है. पुलिस फरार आरोपी सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी की तलाश कर रही है. सुभाष ही गिरोह का सगरना है. आरोपियों की वेबसाइट दिल्ली में रजिस्टर्ड है और इसके तार भोपाल के साथ दूसरे राज्यों से भी जुड़े हैं.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story