Archived

पुजारी ने मंदिर के अंदर लगाई फांसी, BJP विधायक पर प्रताड़ना का आरोप

पुजारी ने मंदिर के अंदर लगाई फांसी, BJP विधायक पर प्रताड़ना का आरोप
x
Pujari hanged inside temple, BJP MLA accused of torture
छतरपुर :गौरिहार थाना के पहरा गांव में उस समय सनसनी फ़ैल गई जब लोगों को मंदिर के अंदर पुजारी का शव रस्सी से झूलता हुआ मिला. मृतक के शरीर पर कई चोट के निशान भी है. देखने पर पता चलता है की पुजारी ने फांसी कई दिनों पहले लगा ली थी. लेकिन पुलिस को इसकी सूचना शुक्रवार शाम को ही लगी. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस SDOP इशरार अली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए और मामले की जाँच सुरु कर दी.

घटना गौरिहार थाने के पहरा गांव की है. जहाँ गिल्ला बाबा की पहड़िया पर स्थित हनुमान मन्दिर में वहां रहने वाले एक पुजारी ने फांसी लगा ली. पुजारी का नाम बाबा छुटकू सिंह बताया जा रहा है और वह कई सालों से मंदिर में रहकर मंदिर की देखरेख करता था. शव कुछ दिन पुराना लग रहा है. जैसे दो तीन दिन पहले की घटना हो लेकिन आज लवकुशनगर एसडीएम एच के धुर्बे व गौरिहार पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव को मन्दिर से उतरवाया और पी एम के लिए भेजा. वहीँ खजुराहो एस डी ओ पी इसरार मन्सूरी घटना की जाँच में जुट गए है. तो वहीँ मृतक के परिजनों ने स्थानीय बीजेपी विधायक RD प्रजापति पर पुजारी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

बीजेपी विधायक पर है प्रताड़ना का आरोप
वहीँ कुछ लोगो व परिजनों ने चन्दला बिधायक आर डी प्रजापति के सुरक्षा कार्ड व अन्य लोगो के ऊपर पुजारी के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने बताया की 25 तारीख को बाबा मन्दिर के लिये नल लगबाने को लेकर एक कार्यक्रम में पहुचे थे. अपना अबेदन लेकर वहा पर बाबा के साथ बिधायक चन्दला के सुरक्षा गार्ड व अन्य लोगो ने बाबा के साथ मारपीट की थी. उसी से आहात होकर बाबा ने यह कदम उठाया है. हालाँकि अभी तक इस मामले में विधायक ने किसी प्रकार का ब्यान नहीं दिया है.

दूसरी और जब इस बारे में विधायक आर डी प्रजापति से बात की गई तो उनका कहना था की पुजारी मानसिक तौर पर बीमार था. पुजारी ने ही सभी के सामने मेरे साथ अभद्रता की है. जिस समय यह घटना हुई उस समय मौके पर सभी अधिकारी मजूद थे. पुजारी ने ही मेरे साथ बत्ततमीजी की मेरी उसके साथ कोई दुश्मनी नहीं है. मैं उसे क्यों प्रताड़ित करता .

तो वहीँ एस डी ओ पी इसरार मन्सूरी ने बताया की इस पूरे मामले की बारीकी से जाँच हो रही है. जाँच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. जाँच में जो कुछ भी निकल कर आएगा उसी के हिसाब से कार्यवाही की जाएगी.

जमील अहमद की रिपोर्ट
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story