Archived

अमित शाह और शिवराज ने जिस आदिवासी के घर भोजन किया, उसके घर में नहीं है शौचालय!

Arun Mishra
21 Aug 2017 4:24 AM GMT
अमित शाह और शिवराज ने जिस आदिवासी के घर भोजन किया, उसके घर में नहीं है शौचालय!
x
जिस दलित कार्यकर्ता के घर खाना खाया उस कार्यकर्ता के घर शौचालय नहीं है। उसके घर के सभी लोगों को शौच के लिए बाहर खुले में जाना पड़ता है..
भोपाल : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों दलित और आदिवासियों के बीच अपनी पार्टी का जनाधार मजबूत करने के लिए उनके घरों में खाना खा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और अमित शाह राजधानी भोपाल से लगे सेवनिया गौंड में अपने कार्यकर्ता कमल सिंह उइके के घर पर पहुंचे और वहां दोनों ने खाना भी खाया।

घर-घर शौचालय की बात करने वाली बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को जिस दलित कार्यकर्ता के घर खाना खाया उस कार्यकर्ता के घर शौचालय नहीं है। उसके घर के सभी लोगों को शौच के लिए बाहर खुले में जाना पड़ता है।

ये हालात तब है जब स्वच्छ भारत की रैंकिंग में भोपाल का नाम दूसरे नंबर पर आता है। बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता कमल सिंह उइके ने करीब 6 माह पहले शौचालय के लिए आवेदन किया था, लेकिन आज तक उसके यहां शौचालय नहीं बन पाया है। अब सवाल उठ रहे हैं कि हाल ही में स्वच्छ भारत अभियान के सर्वे में भोपाल को देश भर में नंबर दो का तमगा हासिल हुआ था, लेकिन ओडीएफ की हकीकत ये है।

अपनी पार्टी के अध्यक्ष के भोजन के लिए कमलसिंह की मां ने दाल बाटी और कडी चावल पकाया था। जिसे अमित शाह सहित सीएम शिवराजसिंह और कई मंत्रियों ने जमीन पर बैठकर दोना पत्तल में बड़े चाव से खाया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मल और उसका परिवार घर से करीब आधा किलोमीटर दूर खुले में शौच करने जाता है।
Next Story