Archived

कंडक्टर से करोड़पति बने BJP नेता की 10 करोड़ की संपत्ति 'जब्त', बेनामी एक्ट के तहत कार्रवाई

Special Coverage News
14 July 2017 7:32 AM GMT
कंडक्टर से करोड़पति बने BJP नेता की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, बेनामी एक्ट के तहत कार्रवाई
x
मध्यप्रदेश के भोपाल में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए BJP नेता और आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी की करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है।
भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए BJP नेता और आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी की करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई बेनामी एक्ट के तहत की है। बैरागढ़ में बन रहे एक मॉल में वासवानी का पैसा लगा है, लेकिन कागजों पर यह सन विजन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड गुरुमुखदास कॉन्ट्रेक्टर के नाम है।
राजधानी में बेनामी संपत्ति एक्ट की पहली कार्रवाई है, जबकि प्रदेश में यह दूसरा प्रकरण है। राज्य सड़क
परिवहन निगम
में बस कन्डक्टर से अपना करियर शुरू करने वाले सुशील वासवानी बीजेपी के रसूखदार नेता हैं। नोटबंदी के दौरान बैरागढ़ में महानगर सहकारी बैंक पर आयकर ने छापा मारा था, जिसमें बीजेपी नेता वासवानी के खिलाफ भी कार्रवाई हुई थी।
सूत्र बताते हैं कि तब से ही उनकी संपत्ति की जांच चल रही थी। इस बीच उनके दस्तावेजों में कुछ बेनामी संपत्ति का रिकॉर्ड भी मिला। इसकी पड़ताल करने के बाद उन्हें नोटिस भेजा गया था। नोटबंदी के बाद छह दिनों में सहकारी बैंक में 100 से ज्यादा नए खाते खोले गए और करोड़ों की रकम जमा कर कालेधन को सफेद करने की आशंका में आयकर विभाग ने दिसंबर 2016 में वासवानी और उनसे जुड़े आठ ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी।
सूत्रों के मुताबिक वासवानी के प्रकरण को सीबीडीटी भी भेजा गया था, जहां से स्वीकृति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की गई। आयकर की जांच में यह सामने आया है कि इस संपत्ति की देखरेख वासवानी के परिवार एक कंपनी बनाकर कर रहा था।
Next Story