Archived

मुख्यमंत्री शिवराज ने उपवास तोड़ा, राज्य में शांति के लिए कल से उपवास पर थे सीएम

Arun Mishra
11 Jun 2017 9:28 AM GMT
मुख्यमंत्री शिवराज ने उपवास तोड़ा, राज्य में शांति के लिए कल से उपवास पर थे सीएम
x
Chief Minister Shivraj Singh Chouhan ends his 'peace fast' after meeting farmers.
भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दूसरे दिन अपना उपवास तोड़ दिया। शिवराज राजधानी भोपाल के दशहरा मैदान में उपवास पर बैठे थे। शनिवार को उन्होंने प्रदेश में शांति बहाली न होने तक उपवास पर रहने का ऐलान किया था। शिवराज सिंह शनिवार को 11 बजे अनशन पर बैठे थे. रविवार को दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने अपना अनशन तोड़ दिया।

छह जून को मंदसौर जिले में किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई थी और छह अन्य किसान घायल हो गये थे, जिसके बाद किसान भड़क गए थे और किसान आंदोलन पूरे मध्यप्रदेश में फैल गया और हिंसक हो गया।

वहीं, इससे पहले, मंदसौर में मारे गये 4 लोगों के परिजनों ने शनिवार को सीएम से मुलाकात की और उनसे उपवास खत्म करने का आग्रह किया था। मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया, "पीड़ित परिवार के लोग मुझसे इतने दुख के बावजूद भी मिले। उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपना उपवास खत्म कर दें। उन्होंने गांव भी बुलाया था।"

वही शिवराज सिंह चौहान के उपवास के जवाब में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अब मैदान में उतरेंगे। ये घोषणा की गयी है की कांग्रेस के युवा चेहरा और सांसद ज्योतिदित्य सिंधिया शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेश में 72 घंटों का सत्याग्रह करेंगे। सिंधिया 14 जून को दोपहर 3 बजे भोपाल शहर के टी. टी. नगर दशहरा मैदान में 72 घंटे के लिए सत्याग्रह पर बैठेंगे। अपना सत्याग्रह शुरू करने के एक दिन पहले सिंधिया 13 जून को मंदसौर जाएंगे और छह जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मंदसौर जिले में मारे गये पांच किसानों के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे।
Next Story