Archived

ज्योतिरादित्य सिंधिया का सत्याग्रह शुरू, बोले- प्रदेश के माथे पर कलंक है मंदसौर गोलीकांड

Arun Mishra
14 Jun 2017 3:02 PM GMT
ज्योतिरादित्य सिंधिया का सत्याग्रह शुरू, बोले- प्रदेश के माथे पर कलंक है मंदसौर गोलीकांड
x
ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी के विरोध में बुधवार से 72 घंटे के उपवास पर बैठे हैं...
मध्यप्रदेश में किसानों की बदहाली और खुदकुशी पर सियासत जोरों पर है। आज एकतरफ जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान मंदसौर जाकर पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों से परिजनों से मिले वहीं राज्य में किसानों की बदहाली को मुद्दा बनाकर कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल के दशहरा मैदान में 72 सत्याग्रह पर बैठे। ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी के विरोध में बुधवार से 72 घंटे के उपवास पर बैठे हैं।

अनशन पर बैठने से पहले सिंधिया ने शिवराज सिंह पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने कहा था कि वो उपवास तभी तोड़ेंगे जब राज्य में शांति बहाली हो जाएगी, लेकिन उन्होंने 24 घंटे में ही व्रत तोड़ दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि घारा 144 लागू होने के बावजूद शिवराज सिंह मंदसौर गए। इतना ही नहीं कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि 6 पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए शिवराज सिंह के होलीकॉप्टर के मंदसौर में 6 हेलीपेड बनवाए गए।

सिंधिया का 72 घंटे का सत्याग्रह शुरू


पुलिसिया गोलीबारी में मंदसौर में 6 किसानों की मौत हो गई थी, जिसके बाद आंदोलन ने हिंसात्मक रुप लिया था। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी तक 3 किसानों ने खुदकुशी कर ली है। तीनों किसानों ने 24 घंटे के अंतराल के अंदर ही खुदकुशी की थी। इन किसानों में म.प्र. के विदिशा के शम्साबाद में हरि सिंह जाटव ने खुदकुशी कर ली है। वहीं होशंगाबाद जिले के सियोनी मालवा गांव में कर्ज में दबे एक किसान ने खुदकुशी कर ली थी। किसान का नाम माखनलाल बताया जा रहा है।


इससे पहले सोमवार को ही रेहटी तहसील में आने वाले ग्राम जाजना के एक किसान ने छह लाख रुपए के कर्ज से तंग आकर जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था। जानकारी के अनुसार ग्राम जाजना निवासी दुलचंद (55) पिता गोविन्द कीर ने सोमवार को अपने ही घर में कीटनाशक पी ली। मृतक के पुत्र शेर सिंह ने बताया घर पर कोई नहीं था, उनके पिता के अचेत होने की सूचना पर उन्हें रेहटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
Next Story