Archived

मध्यप्रदेश में किसानों की मौत पर समाजवादी पार्टी ने दो लाख रु. मुआवजे का किया ऐलान

Arun Mishra
6 Jun 2017 3:47 PM GMT
मध्यप्रदेश में किसानों की मौत पर समाजवादी पार्टी ने दो लाख रु. मुआवजे का किया ऐलान
x
Samajwadi Party announces financial assistance of Rs 2 lakh to kin of deceased farmers in Mandsaur incident
नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों के प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है। प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी। जिससे फायरिंग में 5 किसान की मौत हो गई, जबकि कई अन्य जख्मी हो गए हो गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को लेकर अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। हालांकि सरकार ने पुलिस की गोली चलाए जाने की घटना का खंडन किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घटना पर खेद प्रकट करते हुए सभी मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की। वहीं, समाजवादी पार्टी ने हिंसक प्रदर्शन में मृतकों के परिवार को दो लाख रुपए देने का एलान किया है। मंदसौर में किसानों पर पुलिस की फायरिंग के बीच प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर भी बैन लगा दिया है। मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा पूरी तरीके से बंद कर दी गई है। साथ ही बल्क मैसेज करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के इतिहास में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ। हमारे अन्नदाताओं पर गोली चलाना दुखदायी और दिल को दहलाने वाला है। प्रदेश के लिए ये एक काला दिन है। राहुल गांधी ने सवाल किया है कि कि क्या बीजेपी के न्यू इंडिया में अन्नदाताओं को हक मांगने पर गोली मिलती है।
Next Story