Archived

मासूम के पेट में घुसी लोहे की रॉड, बच्ची की हिम्मत देख डॉक्टर भी हैरान

Kamlesh Kapar
28 Jun 2017 6:58 AM GMT
मासूम के पेट में घुसी लोहे की रॉड, बच्ची की हिम्मत देख डॉक्टर भी हैरान
x
ग्वालियर में एक 3 साल की बच्ची अनन्या के पेट में खेलते समय 8 mm का सरिया घुस गया था। घबराए माता-पिता उसे तुरंत कैलारस और फिर मुरैना के अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां के डॉक्टर्स ने हाथ खड़े कर दिए।
ग्वालियरः मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक 3 साल की बच्ची अनन्या के पेट में खेलते समय 8 mm का सरिया घुस गया था। घबराए माता-पिता उसे तुरंत कैलारस और फिर मुरैना के अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां के डॉक्टर्स ने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद बच्ची को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल रैफर कर दिया गया। यहां 2 घंटे की सर्जरी के बाद बच्ची के पेट से सरिया निकाला गया।
बता दे कि ऑप्रेशन करने वाले डॉक्टर खुद हैरान थे कि कैसे सर्जरी के दौरान बच्ची एकदम शांत रही। अनन्या की सर्जरी करने वाले डॉ. समीर गुप्ता ने कहा, मैंने कई ऑपरेशन किए हैं, लेकिन इलाज के दौरान एक 3 साल की बच्ची को इतना शांत पहली बार देखा है। यह उसकी हिम्मत है कि वह दर्द सहन करती रही। ईश्वर की दया से सरिया तिरछा पेट में धंसा, सीधा होता तो लिवर या दूसरे बॉडी ऑर्गन डैमेज हो सकते थे। इसके अलावा सरिया पीठ के पार नहीं निकला था।
अनन्या के दादा रामप्रकाश धाकड़ ने बताया कि उनके परिवार में 30 साल बाद किसी बेटी ने जन्म लिया, ताे पूरे परिवार में जमकर खुशियां मनाई गईं थी। उन्हाेंने साफ कहा कि अब घर में कोई सरिया या नुकीली वस्तु नहीं रहेगी।
Next Story