Archived

राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना के बगावती तेवरों के बीच, बंद कमरे में अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की 75 मिनट बात

Kamlesh Kapar
18 Jun 2017 8:44 AM GMT
राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना के बगावती तेवरों के बीच, बंद कमरे में अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की 75 मिनट बात
x
amit shah meets shiv sena chief uddhav thackeray 75 minutes in the closed room for presidential elections
मुंबई: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। अमित शाह CM देवेंद्र फडणवीस के साथ ठाकरे के आवास मातोश्री पहुंचे दोनों के बीच 'मातोश्री' में बैठक हुई। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ठाकरे से 75 मिनट चर्चा की। साथ ही राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर भी शिवसेना के सुझाव लिए गए।

हालांकि, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना अपनी राय आम कर चुकी है। शिवसेना नेता सार्वजनिक मंचों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाए जाने की मांग कर चुके हैं। इस बीच शुक्रवार को शिवसेना ने एक नया नाम आगे किया। शिवसेना ने कहा कि अगर भागवत के नाम पर बीजेपी सहमत नहीं है, तो कृषि विशेषज्ञ एमएस स्वामीनाथन को राष्ट्रपति बनाया जाए।

वहीं शुक्रवार को मुंबई में मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने साफ किया था कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर शिवसेना की राय मांगी जाएगी। जबकि उन्होंने ऐसे संकेत दिए कि कांग्रेस और वामदलों के पास राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम सुझाने का संभवत कोई मौका नहीं बचा है।

यह मुलाकात उस वक्त हुई जब शाह ने एक दिन पहले कहा था कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने से पहले अपने सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेगी। शाह तीन दिनों के महाराष्ट्र दौरे पर हैं। ठाकरे की पार्टी ने पहले कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव में वह 'स्वतंत्र ' रास्ता चुन सकती है। इससे पहले के दो चुनावों में उसने प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुखर्जी का समर्थन किया था।
Next Story