Archived

इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जेल में दंगा कराने की साजिश!

Kamlesh Kapar
26 Jun 2017 6:30 AM GMT
इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जेल में दंगा कराने की साजिश!
x
इंद्राणी मुखर्जी पर जेल में हिंसा फैलाने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जेल कर्मियों को चोट पहुंचाने का आरोप

मुंबई: शीना बोरा हत्या कांड के आरोप में मुंबई की बायकुला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी सहित 200 कैदियों पर जेल में हिंसा फैलाने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और जेल कर्मियों को चोट पहुंचाने का आरोप लगा है। इंद्राणी के खिलाफ FIR दर्ज कर पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।


बताया जा रहा है कि इंद्राणी और अन्य कैदी 45 वर्षीय मंजुरा की मौत का विरोध कर रहे थे। ऐसा सामने आया है कि इंद्राणी ने हिंसा भड़काने के लिए बाकी महिला कैदियों को उकसाया। विरोध प्रदर्शन में करीब 200 महिला कैदी शामिल थीं, जिन्होंने वहां मौजूद गार्ड्स के हाथापाई की और जेल की छत पर भी चढ़ गईं।

महिलाओं का आरोप था कि उनकी साथी मंजूला शेटे को जेल अधिकारियों को इस कदर प्रताड़ित किया कि उसकी दिल के दौरे से मौत हो गई। हालांकि, जेल के अधिकारियों के मुताबिक उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसके सिर पर कई जख्म थे और उसे अंदरूनी चोट भी लगी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद बाइकुला जेल की सुपरिटेंडेंट मनीषा पोखरकर और 5 गार्ड्स के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

इंद्राणी, उनके पति पीटर मुखर्जी और पूर्व पति संजय खन्ना इंद्राणी की बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जुडिशियल रिमांड पर हैं। इंद्राणी ने कई सालों तक दुनिया से यह बात छिपाकर रखी थी कि शीना उनकी बेटी हैं, वह शीना को अपनी बहन बताती थीं। शीना की हत्या 24 अप्रैल 2012 को हो गई थी, लेकिन मामले का खुलासा 2015 में हुआ, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया।

Next Story