Archived

प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन के आगे आई लड़की, फिर भी बच गई, देखें- VIDEO

Arun Mishra
7 Jun 2017 10:32 AM GMT
प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन के आगे आई लड़की, फिर भी बच गई, देखें- VIDEO
x
Girl survives after being run over by a train in Mumbai

मुंबई : कभी-कभी अक्सर हम रेलवे प्लेटफार्म पर अपने बच्चों के साथ लापरवाह हो जाते हैं। ऐसा ही एक वाक्या मुंबई के एक प्लेटफार्म पर देखने को मिला। जहां मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर प्लैटफॉर्म पर खड़े लोग उस समय हैरान हो गए जब एक लड़की चलती ट्रेन के सामने आ गई और ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। यह मामला कुर्ला स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 7 का है। ट्रेन रुकी तो सब दंग रह गए कि ट्रेन के नीचे आई बच्ची जिंदा थी और उसे मामूली चोंट आई थी।

वहां मौजूद लोग इसे चमत्कार से कम नहीं मान रहे थे। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 13 मई को भांडप की रहने वाली प्रतिक्षा नाटेकर अपने किसी दोस्त से मिलने के लिए कुर्ला गई थी। सुबह के करीब 11 बजे वह घर लौट रही थी। वह रेलवे ट्रेक पर फोन पर बात करते हुए पटरी को पार कर रही थी कि तभी सामने से ट्रेन आ गई।

वहां मौजूद लोगों ने प्रतिक्षा को सामने से आती ट्रेन को लेकर आगाह किया लेकिन वह फोन पर बात करने में इतनी व्यस्त थी कि उसे उन लोगों की आवाज़ सुनाई नहीं दी। जब ट्रेन उसके बहुत करीब आ गई तो वह डरकर अफरा-तफरी में पटरी पार करने की कोशिश करने लगी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई। प्रतिक्षा ट्रेन से टकराई और पटरी के बीचों-बीचों गिर गई, जिसके बाद ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई।

इस मामले की जानकारी तुरंत ही जीआरपी को दी गई। मौके पर पहुंचे जीआरपी के अधिकारियों ने प्रतिक्षा को ट्रेन के नीचे से निकाला तो वह जिंदा निकली। वहां मौजूद सभी यात्री यह देखकर दंग रह गए। प्रतिक्षा को आंख पर चोंट लगी थी जिसके बाद उसे राजावाड़ी अस्पताल पहुंचाया गया। जीआरपी के एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लड़की बिलकुल ठीक है और इलाज के बाद उसे उसी दिन उसके परिवार को सौंप दिया गया था।

आप भी देखें, VIDEO

Next Story