Archived

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, एक पुलिसकर्मी शहीद, 22 जख्मी

महाराष्ट्र  के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, एक पुलिसकर्मी शहीद, 22 जख्मी
x
नक्सलियों का दस्ता महाराष्ट्र में प्रवेश कर रहा है
मुंबई : महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित इलाके गढ़चिरौली में बारूदी सुरंग फटने से एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. जबकि, नक्सलियों द्वारा बिछाए गए इस बारूदी सुरंग की चपेट में आकर 22 जवान घायल हो गए हैं. शहीद पुलिसकर्मी की पहचान सुरेश तेलामी के रूप में की गई है जो कमांडो सी 60 फ़ोर्स में था.

जानकारी मिली थी कि नक्सलियों का दस्ता महाराष्ट्र में प्रवेश कर रहा है

सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई वारदात के बाद जानकारी मिली थी कि नक्सलियों का दस्ता महाराष्ट्र में प्रवेश कर रहा है. ऐसे में जंगल के अंदर पेट्रोलिंग की जा रही थी. इसी दौरान नक्सलियों से उनका मुकाबला हो गया और दोनों ओर से फायरिंग होने लगी.

इसमें एक सीआरपीएफ और दो महाराष्ट्र पूलिस के जवान जख्मी हो गए. उन्हें रायपुर अस्पताल ले जाया गया क्योंकि बॉर्डर एरिया से यह स्थान नजदीक था. मुठभेड़ की सूचना के बाद बुलेट प्रूफ़ गाड़ी में बैकअप के लिए जवान मौके की ओर रवाना हुए. इसके बाद रास्ते में लगाकर बैठे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से विस्फोट कर दिया.

आपको बता दें कि अब माह में कोई भी दिन बाकी नहीं जा रहा है जिस दिन हमारा कोई न कोई जवान शहीद नहीं हो रहा हो. देखते है हमारे जवानों को कब तक सुरक्षा दे पाएगी सरकार यह तो अभी अँधेरे में है.
Next Story