Archived

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन बरी

Special Coverage News
1 Aug 2017 10:14 AM GMT
सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन बरी
x
मुंबई में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज इस मामले में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को बरी कर दिया...
नई दिल्ली : सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में डीडी वंजारा को बड़ी राहत मिली है। मुंबई में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज इस मामले में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को बरी कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों को सबूतो के अभाव में बरी किया गया है।
आपको बता दें इसके पहले मामले में अमित शाह, गुलाब चंद कटारिया समेत कई अधिकारी बरी हो चुके हैं। इस मामले में कुल 35 लोगों को आरोपी बनाया गया था। आपको बता दें कि 2005 के हुए सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में वंजारा को 24 अप्रैल, 2007 को गिरफ्तार किया गया था।
सितंबर, 2014 में मुंबई की एक अदालत ने वंजारा को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजाति कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में जमानत दे दी थी। वंजारा को पहले गुजरात जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन पिछले साल अप्रैल में सीबीआई की विशेष अदालत ने वंजारा को गुजरात में प्रवेश करने और वहां ठहरने की अनुमति देकर उनकी जमानत शर्तों में ढील दी थी।
गौरतलब है कि 26 नवंबर 2005 को गुजरात में पुलिस ने एनकाउंटर में सोहराबुद्दीन को मार गिराया था। सोहराब के साथ एक फार्महाउस में उसकी पत्‍नी कौसर बी को भी मार दिया गया। सोहराबुद्दीन मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के झिरन्या गांव का रहने वाला था। वह हिस्‍ट्रीशीटर था। जिसके खिलाफ कई गंभीर आपराधिक केस दर्ज थे।
बरी किए जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में वंजारा ने कहा,'हमने अदालत में आरोपमुक्त किए जाने के संबंध में आवेदन दिया था और हम दोनों को बेकसूर घोषित किया गया है। हो सकता है कि भारतीय न्याय व्यवस्था धीरे काम करती हो, पर वह न्याय देती है।'

Next Story