Archived

RPF पुलिस अधिकारी बनी दाई माँ, प्लेटफार्म पर कराया सुरक्षित प्रसव

RPF पुलिस अधिकारी बनी दाई माँ, प्लेटफार्म पर कराया सुरक्षित प्रसव
x
Woman gives birth to baby boy on railway platform
ठाणे (महाराष्ट्र) (एएनआई): बुधवार को एक महिला ने ठाणे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक बच्चा को जन्म दिया। बच्चा और माँ दोनों स्वस्थ है। फिलहाल यह कहावत फिर सही साबित हो रही है जाको राखे साइयां मार सके ना कोय।

चौबीस वर्षीय मीनाक्षी जाधव अपने पति के संदेश जाधव के साथ ठाणे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर पहुंच कर घाटकोपर जाने वाली पेसेंजर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जिससे घाटकोपर पहुंचकर किसी अस्पताल में जाकर अपनी पत्नी को किसी चिकितस्क को दिखाकर उसे दवा दिलाएं। उनकी पत्नी गर्भवती थी और डिलीवरी का समय नजदीक था।लेकिन इससे पहले कि वे ट्रेन में जा पाते, मीनाक्षी को डिलीवरी का दर्द शुरू हो गया।

अपनी पत्नी का असहनीय दर्द देख उसके पति मदद के लिए रोते हुए चिल्लाने लगे। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) अधिकारी शोभा मथेन और अन्य महिलाएं ऐसे समय में तुरंत मदद के लिए पहुंच गईं और मीनाक्षी को एक सुरक्षा घेरे में लेते हुये उन्हें पारिवारिक लोंगों की तरह मदद की । कुछ मिनटों के बाद, उसने एक बच्चे के बच्चे को जन्म दिया।

बच्चे को जन्म देने के बाद माँ और बच्चे को अस्पताल भिजवा दिया गया। माँ और नवजात शिशु का सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और कथित तौर पर दोनों सुरक्षित हैं। रेलवे के RPF अधिकारी शोभा मथेंन बधाई की पात्र है।
ANI
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story