Archived

उद्धव ठाकरे ने BJP को दी मध्यावधि चुनाव कराने कि चुनौती, कहा- झूठे वादे करके चुनाव जीत सकते है युद्ध नहीं

Special Coverage News PBL
26 July 2017 10:43 AM GMT
उद्धव ठाकरे ने BJP को दी मध्यावधि चुनाव कराने कि चुनौती, कहा- झूठे वादे करके चुनाव जीत सकते है युद्ध नहीं
x
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP को खुली चुनौती दी है कि एक बार वह मध्यावधि चुनाव करा कर देख ही लें।
मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP को खुली चुनौती दी है कि एक बार वह मध्यावधि चुनाव करा कर देख ही लें। शिवसेना के मुखपत्र में छपे उद्धव ठाकरे के धारावाहिक साक्षात्कार के अंतिम भाग में यह चुनौती दी गई है। इसमें उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हाल ही में जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 'मोतोश्री' आकर उनसे मुलाकात की, तो भरोसा दिलाया था कि राज्य में कोई मध्यावधि चुनाव नहीं होगा।
वही इसके बावजूद अगर स्थानीय बीजेपी नेता मध्यावधि चुनाव के बारे में चर्चा करते हैं, तो उन्हें एकबार ऐसा करना चाहिए।' राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के वोटों को तोड़ कर सरकार की मदद के लिए अनेक 'अदृश्य हाथ' होने का संदेश शिवसेना को देने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की इस टिप्पणी पर भी उद्ध‌व ठाकरे ने तंज कसा।
उन्होंने कहा, 'अगर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कहते हैं कि अगर शिवसेना समर्थन वापस लेती है तो बीजेपी का समर्थन करने के लिए अनेक अदृश्य हाथ होंगे, तो उन्हें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि अफवाह फैलाना और अंधविश्वास महाराष्ट्र में अपराध है।' BJP पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि झूठे वादे करके कोई चुनाव जीत सकता है, लेकिन आत्म प्रशंसा के जरिये युद्ध नहीं जीता जा सकता है।
चीन को उकसाने से पहले सरकार को देश की रक्षा तैयारियों को ध्यान में रखना चाहिए। जब हम चीन से कहते हैं कि मौजूदा भारत 1962 के भारत से अलग है तो अपना मुंह खोलने से पहले हमें याद रखना चाहिए कि हमारे पास किस तरह का और कितना गोलाबारुद है। पिछले सप्ताह की कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर चीन या पाकिस्तान के साथ भारत का युद्ध होता है, तो भारत के पास सिर्फ 10 दिन युद्ध लड़ने जितना ही गोला बारूद है।
Next Story