Archived

सहारनपुर : चोरों ने मचाया तांडव और अवैध वसूली में लगी रही पुलिस

Arun Mishra
26 March 2017 1:04 PM GMT
सहारनपुर : चोरों ने मचाया तांडव और अवैध वसूली में लगी रही पुलिस
x
सहारनपुर के थाना सरसावा क्षेत्रान्तर्गत पिलाखनी में देर रात चोरों ने कई दुकानों में जमकर चोरी की लेकिन सरसावा पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। पुलिस रात भर अपनी जेब भरती रही और चोर दुकान को खाली करते रहे। सुबह जब दुकान मालिकों को इसकी सूचना मिली उनके तो होश उड़ गए। चोरी की इस घटना से दुकानदारों में काफी रोष है। और सभी पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते नजर आए। उनका कहना है कि पुलिस बस वसूली करना जानती है सुरक्षा करना नहीं। दुकानदारों ने अपना लाखों का नुक्सान होना बताया है।

आपको बता दें कि सहारनपुर के थाना सरसावा पुलिस इन दिनों काफी चर्चो में रही है क्योंकि जो कार्यशैली सरसावा पुलिस की है वो काबिले तारीफ है। अब तक आपने कहीं 1 या 2 दुकानों में एक साथ चोरी की खबर सुनी होगी लेकिन हमारे सरसावा थाना प्रभारी संजीव कुमार रात में इतने मुस्तैद रहते हैं कि उनकी मुस्तैदी में चोरों ने थाना क्षेत्रान्तर्गत पिलखनी में एक साथ 27 दुकानों में सेंध-मारी कर डाली और पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। पुलिस आखिर क्षेत्र की घटनाओं को तब ही रोक सकेगी ना जब उन्हें रात में अवैध वसूली से फुरसत हो। रात भर थाने की पुलिस वसूली में रहती है तो क्षेत्र की चौकसी कौन करेगा।

थाने की जीप हो चाहे 100 नंबर सभी अपने अपने हिस्से के लिए सरसावा-यमुनानगर रोड पर खड़े रहते हैं चाहे इस बीच क्षेत्र में किसी भी तरह की घटना क्यों ना घट जाए।सहारनपुर में खनन ना आने की दम भरने वाले सहारनपुर एसएसपी महोदय को शायद ज्ञात नहीं कि शाहजहांपुर चौकी से अवैध वसूली का ये खेल शुरू होकर थाना सरसावा होते हुए थाना कुतुबशेर पर आकर ख़त्म होता है। इस वसूली में लकड़ी, खनन, पशु व सेल-टैक्स की चोरी करने वालों से पुलिस रातभर सिर्फ वसूली करती है। फिर क्षेत्र की सुरक्षा किसके हाथ?
रिपोर्ट : राहुल पटेल
Arun Mishra

Arun Mishra

    Next Story