Archived

VIDEO: आज का श्रवण कुमार, इंसाफ के लिए मां-बाप को 40 किमी कंधे पर लेकर पहुंचा कोर्ट

Vikas Kumar
1 Sep 2017 6:29 AM GMT
VIDEO: आज का श्रवण कुमार, इंसाफ के लिए मां-बाप को 40 किमी कंधे पर लेकर पहुंचा कोर्ट
x

ओडिशा : श्रवण कुमार की कहानी आपने सिर्फ सुनी होगी या फिल्मों में देखी होंगी। लेकिन क्या आपने असल जिंदगी का श्रवण कुमार देखा है? ये है आज का श्रवण कुमार। जी हां, यह शख्स इंसाफ के लिए मां-बाप को कंधे पर लेकर 40 किलो मीटर पैदल चलकर कोर्ट पहुंच गया।

दरअशल ओडिशा के मयूरभंज में एक शख्स इंसाफ के लिए अपने मां-पिता को श्रवण कुमार की तरह कंधे पर लेकर 40 किलो मीटर नंगे पैर पैदल चलकर कोर्ट पहुंचा। उसके मां-बाप काफी बुजुर्ग हैं और वह कांवड़ पर बैठे हुए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, वह शख्स कार्तिक सिंह न्याय के लिए अपने मां-पिता को लेकर कोर्ट पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि मोरोदा पुलिस थाने में उसके खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज हुई है। साल 2009 में उसे 18 दिन के लिए जेल में बंद भी कर दिया गया था।

कार्तिक का कहना है कि कोर्ट आने-जाने और वहां की कार्यवाही में कम से कम 18 दिन लगते। और ऐसी स्थिति में वह इतने दिन अपने मां-बाप को घर में अकेले नहीं छोड़ सकते थे। ऐसे में उनके पास किसी वाहन से आने-जाने के लिए भी पैसे नहीं थे। इसलिए वह कंधे पर कांवड़ की तरह मां-बाप को बैठाकर निकल गया।

गौरतलब है की इस दौरान कार्तिक सिंह की मदद करने के लिए कोई भी व्यक्ति आगे नहीं आया। वह जिस रास्ते से गुजर रहे थे, उसके बगल से कई लोग कार से, मोटरसाइकिल से और दूसरे साधन से गुजर रहे थे लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की।

भारतीय पौराणिक कहानियों में श्रवण कुमार के नाम और कथा से कौन परिचित नहीं है। आज भी योग्य बेटों के लिए श्रवण कुमार ही सर्वश्रेष्ठ संज्ञा मानी जाती है। हर माता-पिता की इच्छा होती है कि उनका बेटा श्रवण कुमार जैसा निकले।

Next Story