Home > राज्य > पीएम मोदी ने 12 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, राजकोट में सभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी ने 12 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, राजकोट में सभा को करेंगे संबोधित

 Special Coverage News |  2016-08-30 07:05:05.0  |  जामनगर

पीएम मोदी ने 12 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, राजकोट में सभा को करेंगे संबोधित

जामनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जामनगर में सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फॉर इरिगेशन (साउनी) परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया। पीएम ने आजी-3 बांध पहुंचकर लीवर दबाकर इसका उद्घाटन किया। इस परियोजना के जरिए 10 लाख 22 हजार एकड़ भूमि को खेती के लिए पानी मिलेगा। इस प्रोजेक्‍ट के तहत 1,126 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बिछाई जाएगी, जिससे नर्मदा के पानी से सौराष्ट्र के 115 डैम को पाइपलाइन के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा और अगले तीन साल के भीतर सिंचाई के लिए पानी उपलब्‍ध कराया जाएगा।

'सौनी' योजना के प्रथम चरण के इनॉगरेशन अवसर पर आयोजित होने वाली सभा के लिए एक हजार मीटर का जर्मन टेक्नोलॉजी से पंडाल तैयार किया गया है, इसमें करीब 80 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। सभा में लोगों के आवागमन के लिए एसटी की 700 और 1 हजार निजी बसों की भी व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा पीएम राजकोट में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम बनने के बाद वह पहली बार गुजरात में किसी जनसभा को संबोधित करेंगे। पाटीदार नेताओं ने इस दौरान पीएम से मिलने की मांग की है और ऐसा नहीं होने पर विरोध की धमकी दी है। पीएम की इस रैली को गुजरात में होने वाले 2017 के विधानसभा चुनाव के चुनावी कैंपेन के तहत देखा जा रहा है।


Tags:    
Share it
Top