Home > राज्य > पुणे में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से 10 की मौत, कई घायल

पुणे में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से 10 की मौत, कई घायल

 Special Coverage News |  2016-07-29 11:17:06.0  |  Pune

पुणे में निर्माणाधीन इमारत का हिस्सा गिरने से 10 की मौत, कई घायल

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को बालेवाड़ी इलाके में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का स्लैब गिरने से 10 मजदूरों की मौत हो गई। इसके अलावा 5 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ये हादसा 14वीं मंजिल पर हुआ। पुलिस के मुताबिक,मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। राहत और बचाव का काम जारी है। इमारत का मलबा हटाने का काम चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, प्राइड पर्पल कंस्ट्रक्शन की निर्माणाधीन बिल्डिंग के 14वीं मंजिल पर काम चल रहा था। इस दौरान शुक्रवार सुबह 11 बजे वहां स्लैब गिर गया, जिस कारण यह हादसा हुआ। यह इमारत पुणे के बाड़ेवाली इलाके में बन रही है, जिसमें 13 मजदूर काम रहे थे। स्लैब गिरने से आठ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, स्लैब के मलबे में फंसने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे के बाद मौके पर राहत- बचाव की टीम पहुंच गई है। स्थानीय मेयर प्रशांत जगपात और कमिश्नर कुणाल कुमार ने भी मौके पर पहुंच कर हालात का जायज़ा लिया।

मेयर प्रशांत जगपात ने कहा, "हमने इस हादसे को बड़ी ही गंभीरता से लिया है। हम इस निर्माणाधीन इमारत में काम कर रहे मज़दूरों की सुरक्षा इंतज़ाम को फिर से देखने का आदेश देंगे।" इस बात की जानकारी नहीं है कि काम कर रहे मजदूरों ने सुरक्षा उपकरण पहने थे या नहीं। इस बीच, पुलिस इस हादसे की जांच के लिए इमारत के मालिकों और ठेकेदार से पूछताछ कर रही है।


Tags:    
Share it
Top