Home > राज्य > पंजाब > BJP ने पंजाब चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, जानिए- क्या है ख़ास

BJP ने पंजाब चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, जानिए- क्या है ख़ास

 Arun Mishra |  2017-01-22 10:50:45.0  |  नई दिल्ली

BJP ने पंजाब चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र, जानिए- क्या है ख़ास

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पंजाब के जांलधर में रविवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इसे रिलीज किया। इस दौरान पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजया सांपला मौजूद थे। जेटली ने पंजाबी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि भाजपा की सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेगी।

वित्तमंत्री ने कहा कि केंद्र 1 जुलाई को केंद्र सरकार जीएसटी लाएगी। इससे टैक्स चोरी बंद होगी और केंद्र की आय बढ़ेगी। केंद्र की आय बढ़ेगी तो पंजाब का विकास होगा। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा है कि 2019 तक सभी पंजाब के सभी गरीबों को घर देने का वादा किया है। इतना ही नहीं गरीब परिवारों की लड़कियों को पीएचडी तक फ्री एजूकेशन दी जाएगी।

जेटली ने कहा कि अगर पंजाब की जनता एक बार फिर ने उन्हें मौका देती है तो पंजाब के हर परिवार को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने नोटबंदी पर भी बोलते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला कारगर साबित हुआ। अब गरीबों का पैसा सीधे गरीबों तक पहुंचेगा। भाजपा ने अप ने चुनावी वादे में कहा है कि पंजाब में जिनके पास भी नीला कार्ड है, उन्हें सरकार की ओर से हर महीने 2 किलो घी और 5 किलो चीनी दी जाएगी।

भाजपा ने छोटे किसानों के कर्ज माफी की भी बात कही है। इतना ही नहीं कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी की बात की गई है और वादा किया गया है कि 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी। भाजपा के चुनावी मेनिफेस्टो में रिटायरमेंट की उम्र सीमा को बढ़ाने की बात कही गई है। वहीं आतंकवाद प्रभावित परिवारों को 5 लाख रुपए देने का वादा किया गया है।

पंजाब की अकाली-बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार ने आधारभूत धांचे के विकास के लिए बहुत काम किया है। जालंधर में घोषणा पत्र पेश करने के दौरान जेटली ने कहा कि अकाली दल के साथ हमारा गंठबंधन पहले की तरह जारी रहेगा और राज्य के विकास के लिए आगे बढ़कर काम किया जाएगा।

Tags:    
Share it
Top