Archived

'आप' को बड़ा झटका : गुरप्रीत घुग्गी ने छोड़ी पार्टी, केजरीवाल पर लगाए ये आरोप

Arun Mishra
10 May 2017 10:29 AM GMT
आप को बड़ा झटका : गुरप्रीत घुग्गी ने छोड़ी पार्टी, केजरीवाल पर लगाए ये आरोप
x
नई दिल्ली : आपसी कलह झेल रही आम आदमी पार्टी को पंजाब में बड़ा झटका लगा है। पंजाब के पूर्व संयोजक गुरप्रीत घुग्गी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल पर आरोप भी लगाए हैं।

घुग्गी ने कहा कि मैं किसी पद का लालची नहीं हूं, लेकिन पार्टी जिस तरह के सिद्धांतों पर चल रही है, मुझे नहीं लगता कि मैं साथ काम कर पाऊंगा। मैंने बुरे वक्त में पार्टी का साथ दिया है और मुझे ऐसा करने का गम नहीं, लेकिन अब जो हुआ उसका दुख जरूर है।

घुग्गी ने केजरीवाल पर सवाल दागते हुए कहा कि वो पंजाब चुनावों के बाद पंजाब क्यों नहीं आए। केजरीवाल ने भगवंत मान को ये पद देने से पहले एक शर्त भी रखी थी। केजरीवाल ने मान से कहा था कि उन्हें शराब छोड़नी होगी, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनसे पद वापस ले लिया जाएगा।

घुग्गी ने कहा मुझे नाराजगी इस बात की है कि सिर्फ चुने हुए 20 विधायकों से ही बंद कमरे में वोटिंग करवाई गई, लेकिन पार्टी के बाकी वो नेता जिन्होंने विधानसभा चुनाव में दूसरी पार्टियों को कड़ी टक्कर दी और पचास हजार के आसपास वोट लिये उनका पक्ष नहीं सुना गया। अगर मुझे हटाना ही था तो पार्टी मुझे कह सकती थी मैं अपना पद खुद ही छोड़ दूं और मैं अपने आप ही पद छोड़ देता। लेकिन एक पूरा ड्रामा रचा गया।

घुग्गी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पिक एंड चूज तरीके से अपने विधायकों से मेरे खिलाफ वोट करवाया और भगवंत मान को कन्वीनर बना दिया। दरअसल अरविंद केजरीवाल और पार्टी इस बात से डर गए थे कि भगवंत मान अपना अलग रास्ता चुन सकते हैं और पार्टी से अलग हो सकते हैं।
Next Story