Archived

इस छात्रा की शिकायत पर पीएम मोदी ने बदला राजघाट पर बापू की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ

Special Coverage News
18 July 2017 8:14 AM GMT
इस छात्रा की शिकायत पर पीएम मोदी ने बदला राजघाट पर बापू की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ
x
सातवीं क्लास क्लास की स्टूडेंट हश्मिता की शिकायत पर नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ बदल दिया...
पटियाला : पंजाब के शहर पटियाला के सनौर कस्बे की सातवीं क्लास क्लास की स्टूडेंट हश्मिता की शिकायत पर नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर तैनात पूरा स्टाफ बदल दिया। यही नहीं पीएम ने बाकायदा लेटर लिखकर हश्मिता की तारीफ की और उसे इस कार्रवाई की जानकारी भी दी।

13 साल की हश्मिता ने बताया कि कुछ समय पहले वह परिवार के साथ दिल्ली घूमने गई थी। इस दौरान उसने महात्मा गांधी की समाधि वाली जगह पर नमन किया। वहां जूते रखने के दो काउंटर हैं। एक पेड काउंटर है, जहां सिर्फ 1 रुपए चार्ज लिया जाता है। दूसरा काउंटर फ्री है। हश्मिता ने बताया कि उसने देखा कि जूते वाले काउंटर पर तैनात मुलाजिम विदेशी सैलानियों से 100-100 रुपए वसूल रहे थे। उसे यह बात अच्छी नहीं लगी।

रास्तेभर सोचती रही क्या करे?
हश्मिता के मुताबिक, वह वापसी में रास्तेभर सोचती रही कि विदेशी सैलानियों से ऐसी हरकतों से हमारे देश की इमेज खराब होती है। क्या करे कि यह ठगी रोकी जा सके। सनौर लौटने पर उसने सीधा पीएम को लेटर लिखकर इसकी शिकायत की।

ऐड्रेस की जगह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नई दिल्ली लिखा?
हश्मिता के पास पीएम का ऐड्रेस नहीं था, इसलिए उसने एनवेलप पर सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नई दिल्ली लिखा। इतने पर ही लेटर पीएमओ पहुंच गया। हश्मिता ने बताया कि उसे उम्मीद ही नहीं थी कि उसके लेटर पर फौरन एक्शन लिया जाएगा, लेकिन पीएमओ ने मामले की जांच का ऑर्डर दिया, जिसमें शिकायत सही पाई गई। इसके बाद राजघाट का पूरा स्टाफ बदल दिया गया। ऐसा दोबारा न हो इसके लिए राजघाट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।
Next Story