Archived

रिश्वत केस में विजिलेंस के इन्सपेक्टर समेत 3 पुलिस कर्मी सस्पेंड

Special Coverage News
30 Jun 2017 1:53 PM GMT
रिश्वत केस में विजिलेंस के इन्सपेक्टर समेत 3 पुलिस कर्मी सस्पेंड
x
3 policemen suspend, including Inspector of Vigilance in the bribe case
चंडीगढ़ एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ पंजाब
पंजाब सरकार ने रिश्वतखोर पुलिस वालों के विरुद्ध पकड़ धकड़ मुहिम को तेज़ करते हुए फ़िरोज़पुर पुलिस के ही 4 मुलाज्मो को मुअतल कर उनके विरुद्ध विभागीय जाँच शरू की है. ये कर्मचारी कोई ओर नही बल्कि रिश्वत खोरो को पकड़ने वाले विजिलेंस विभाग के ही मुलाजम निकले. मुअतल पुलिस वालों में 1 इन्सपेक्टर ,2 हवलदार व 1 सिपाही रैंक का मुलाजम शामिल है.
पत्रकारों को चंडीगढ़ में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के मुख्य निर्देशक एवं एडीजीपी वी के उपल्ल ने बताया कि पंजाब सरकार ने रिश्वत खोर अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ धड़ पकड़ मुहिम छेड़ रखी
उप्पल्ल बोले कि विजिलेंस विभाग के किसी भी अफसर या कर्मी को अधिकार नही कि वो किसी अन्य से रिश्वत खोरी कि रकम बटोरे. ऐसों के विरुद्ध विभाग सख्त कदम उठाएँगा. वो बोले कि फ़िरोज़पुर रेंज के वन विभाग के पूर्व सुपरिटेंडेंट रहे सहिज्ता राम के विरुद्ध आरोप था कि उसने रिश्वत खोरी की इसी के तहत विजिलेंस ने उसके विरुद्ध फ़िरोज़पुर में केस दर्ज किया था, लेकिन उसने फ़िरोज़पुर के विजिलेंस कर्मियों पर ही दोष मड दिए. पुलिस को शिकायत कर लिखा कि विजिलेंस के इन्सपेक्टर कुलदीप सिंह हवलदार चरण सिंह व सतनाम सिंह ,सिपाही नव जीत सिंह ने उससे ये कह कर डेढ़ लाख रुपये वसूले कि वो अदालत को रिपोर्ट भेजेगे कि सहिज्ता राम का मुकदमा खारिज कर दिया जाएँ.

एडीजीपी उप्पल ने कहा कि पड़ताल के बाद कर्मियों को मुअतल कर दिया गया है व विभागीय जाँच भी जारी है एसएसपी विजिलेंस फ़िरोज़पुर को हिदायत कर कहा है कि मामले कि ओर तह तक जाए व ओर पड़ताल करें उन्होने कहा कि रिश्वत खोरी बरदाश्त नही कि जायेगी.
Next Story