Archived

केप्टन ने लटकाई सिधू के टी वी शो पर संवैधानिक तलवार

केप्टन ने लटकाई सिधू के टी वी शो पर संवैधानिक तलवार
x

चंडीगढ़, एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ़ पंजाब

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट किया कि यदि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा टैलीविज़न शौ जारी रखना सैंविधानिक तौर पर जायज है तो उनको निजी तौर पर इस पर कोई एतराज नही हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मामले पर एडवोकेट जनरल की सलाह का इंतजार करेंगे।


संसद भवन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के पश्चात पत्रकारों के प्रशनों का उत्तर देते हुये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू एक बुद्धिमान एवं सूझवान व्यक्ति हैं और मंत्रीमंडल में शामिल होने के बाद टीवी शौ में कार्य करने के मामले में सैंविधानिक एवं कानूनी स्थिति की जांच की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंघ में सैंविधानिक स्थिति संबंधी वह निजी तौर पर अवगत् नही हैं और वह एडवोकेट जनरल की सलाह का इंतजार करेंगे।


उनहोंने कहा कि यदि सिद्धू के सांस्कृतिक विभाग का उनके टैलीविजन कामकाज से टकराव पैदा होता है तो इस विभाग को बदला जा सकता है। सतलुज यमुना लिंक नहर के मामले पर 24 मार्च को हरियाणा के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में शिष्टमंडल की केंद्रीय गृह मंत्री प्रस्तावित बैठक संबंधी पूछे प्रशन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह मामला अदालती सुनवाई अधीन है और उनकी सरकार पंजाब के लोगों के पानी के अधिकार की रक्षा के लिये कानूनी तौर पर लड़ाई लड़ रही है।


हाल ही में हुई पंजाब विधान सभा चुनावों में प्रशांत किशोर की भूमिका संबंधी पूछे प्रशन के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशांत किशोर ने बहुत बढिय़ा कार्य किया है और राज्य में कांग्रेस के लिये चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में कामयाब सिद्ध हुआ है।

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story