Archived

नवजोत सिधू ने पंजाब के 10 अधिकारी किए निलंबित!

नवजोत सिधू ने पंजाब के 10 अधिकारी किए निलंबित!
x
कोई भी अनियमितता एवं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नही की जायेगी

चंडीगढ़ एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ़ पंजाब

बठिंडा में फ्लैटों के निर्माण में अनियमितिताएं के सामने आये मामले को गंभीरता से लेते हुये स्थानीय निकाय संबंधी मंत्री श्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बठिंडा नगर सुधार ट्रस्ट के 10 अधिकारियों को मनमोहन कालिया इंक्लेव गोनियाणा रोड, बठिंडा के फ्लैटों के निर्माण में पाई गई त्रुटियों, फ्लैटों के निर्माण की स्थिति को नज़रअंदाज करते हुये सिक्योरिटी वापिस करने संबंधी, फ्लैटों के कम्पलीशन प्रमाण-पत्र जारी करने के लिये और डिमांड सर्वे किये बिना इन फ्लैटों के प्रस्ताव/ड्रा निकालने के आरोपों अधीन निलंबित करने के निर्देश दिये हैं।


विभाग द्वारा तुरंत इन अधिकारियों को मुअत्तल कर इनके विरूद्ध चार्जशीट जारी कर दी गई है। कुल मिलाकर 13 अधिकारी आरोपी पाये गये थे जिनमें से 3 सेवानिवृत हो चुके हैं जबकि 10 अधिकारियों को निलंबित किया गया है। यह जानकारी विभाग के प्रवक्ता द्वारा आज यहां जारी प्रैस बयान द्वारा दी गई। प्रवक्ता अनुसार विभाग के मुख्य सतर्कता अधिकारी द्वारा की जांच में सामने आई रिपोर्ट के आधार पर स्थानीय निकाय संबंधी मंत्री नवजोत सिद्धू ने बठिंडा नगर सुधार ट्रस्ट के 10 अधिकारियों को तुरंत निलंबित करने के आदेश दिये हैं। निलंबित अधिकारियों में गुरबिंदर पाल सिंह, जसवीर सिंह (दोनो जे.ई.), मुख्तियार सिंह, गुरराज सिंह, बलजीत कुमार (सभी सहायक ट्रस्ट इंजीनियर), राकेश गर्ग (ट्रस्ट इंजीनियर) और गोरा लाल, हरिंदर सिंह चाहल, कुलवंत सिंह बराड़ और जवाहरलाल (सभी कार्य साधक अधिकारी) हैं।


सिद्धू ने प्रैस के नाम जारी बयान में कहा कि विभाग का कार्यभार संभालते ही पहले दिन उन्होंने यह दृढ इरादा किया था कि विभाग में भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जायेगा और किसी भी काम में अनियमितताओं को सहन नही किया जायेगा और आरोपी पाये जाने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बठिंडा नगर सुधार ट्रस्ट के निलंबित किये 10 अधिकारियों के मामले में भी कहा कि किसी भी आरोपी को छोड़ा नही जायेगा।

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story