Archived

प्रधानमंत्री पर टिप्पणी को लेकर हाईकोर्ट ने दी सफाई, मीडिया को लगाई कड़ी फटकार

Vikas Kumar
30 Aug 2017 6:00 AM GMT
प्रधानमंत्री पर टिप्पणी को लेकर हाईकोर्ट ने दी सफाई, मीडिया को लगाई कड़ी फटकार
x

चंडीगढ़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हाईकोर्ट की टिप्पणी को लेकर मचे बवाल के बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने सफाई पेश की है और कोर्ट ने मीडिया संस्थानों को कड़ी फटकार लगाई है। मंगलवार को हाईकोर्ट ने मीडिया को गलत रिपोर्टिंग के लिए कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि हमने 26 अगस्त को प्रधानमंत्री पर कोई टिप्पणी नहीं की थी।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की पूर्ण पीठ ने यह सलाह मंगलवार को दी। हाईकोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP के नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री है, हमने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की फिर भी कुछ मीडिया संस्थानों ने इसे प्रकाशित कर दिया। कुछ अखबारों ने भी छापा। मीडिया को ऐसी रिपोर्टिग नहीं करनी चाहिए। मीडिया ने हाईकोर्ट की टिप्पणी को गलत ढंग से पेश किया है। कोर्ट ने चेतावनी भरे लहजे में आशा जताई कि भविष्य में हाईकोर्ट की खबरों को गंभीरता से कवर किया जाएगा।

दरअशल मंगलवार को इस संबंध दायर जनहित याचिका पर सुनवाई शुरू होते ही तीन जजों की पीठ ने कहा कि, जिस संदर्भ में यह बात कही गई थी, उसमें भी ऐसा कुछ नहीं था। सुनवाई के दौरान डेरे के वकील ने कहा कि पुलिस अकारण डेरों को सील कर रही है जिसपर कोर्ट ने कहा कि हमने किसी डेरे को सील करने के लिए नहीं कहा, केवल जांच के लिए कहा है। हमने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि डेरा में हथियारों जैसी कोई खतरनाक चीज न हो।

आपको बता दें हाईकोर्ट की ये टिप्पणी मंगलवार को कुछ वकीलों की ओर से डेरा समर्थकों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर उठे सवाल पर की गई है। राम रहीम के समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ व आगजनी पर पुलिस व सुरक्षा बलों की कार्रवाई पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने संतुष्टि जताई है। साथ ही कोर्ट ने कहा पुलिस कभी कमजोर और पीडि़त नजर नहीं आनी चाहिए। पुलिस को सख्त होना बेहद जरूरी है।

Next Story