Archived

कर्ज के बोझ से दबे 56 किसानों ने की आत्महत्या, कोई नहीं बोलेगा अब!

कर्ज के बोझ से दबे 56 किसानों ने की आत्महत्या, कोई नहीं बोलेगा अब!
x
अकाली सरकार का किसान मुआवजा का स्कैम!
चंडीगड़ एच एम त्रिखा ब्यूरो चीफ़ पंजाब

पंजाब के किसान राज्य में लगातार खुदकॅशी कर कर मर रहे है लेकिन सरकार सो रही है ये कहना है विरोधी दल के नेता एच एस फूलका का आज मामले को लेकर वो पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के पी सिंग से मिले उनके साथ कंवर संधु आप पार्टी के एमएलए भी मोजूद थे.

फूलका ने स्पीकर से माँग करते हुए कहा की पंजाब में किसान रोजाना ही आतम हत्याए कर रहे है इस लिए मामले को लेकर बहस होनी चाहिए इसके लिए विधान सभा का विशेष सत्र बुलाया जाए फूलका ने सपीकर को जानकारी दे कर बताया की बीते दस दिनों में पंजाब के 10 किसान आतम हत्या कर चुके हैं बीते 90 दीनो के भीतर 56 किसान आतम हत्याए कर चुके हैं जो की दर्शा रहा है की पंजाब में कर्जे के भोझ के नीचे दबे किसान बदहाल हैं

फूलका ने सपीकर को बताया की बीते दिन वो भठिंडा व मानसा के दो गावों में हो कर आए बठिंडा के कोट गुरु गाँव में 4 किसान . आतम हत्या कर चुके हैं सिर्फ़ 90 दिनों के अंदर, दो किसान दलित थे, सभी किसानों ने लीज पर ज़मीन ली थी , उस पर कपास लगी थी , जो तबाह हो गई
Image result for फुल्का
किसानों ने फूलका को बताया की किसानों को मुआवज़ा राशि का आबंटन करने के मामले में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ियाँ करके स्कैम किया गया है.

भारी तादाद में किसानों को मुआवज़ा राशि ही नही दी गयी है ,ये वो किसान हैं जिनकी फसल तबाह हो. गई लेकिन अकाली दल के ज़ो किसान नज़दीक थे , नुकसान ना होने पर भी किसानों को मुआवज़ा राशि दी गई जब की उनका कोई भी फसल का नुकसान नही हुआ.

फुलका ने स्पीकर को निवेदन कर कहा की चूँकि पंजाब के किसान लगातार खुदकुशिया कर रहें हैं इसलिए जल्द से जल्द इस मामले को लेकर विशेष सत्र बुलाया जाए उन्होने माँग पत्र भी स्पीकर को सोपा.
Next Story