Archived

हिन्द पाक बार्डर पर तस्करों के हेरोइन तस्करी के ख़ुफ़िया अड्डों का पर्दाफाश

Special Coverage News
30 July 2017 1:46 PM GMT
हिन्द पाक  बार्डर पर तस्करों के हेरोइन तस्करी के ख़ुफ़िया अड्डों का पर्दाफाश
x
Intruder baskets of smugglers smuggled on the Indo Pak border
ब्यूरो चीफ पंजाब एच एम त्रिखा
फ़िरोज़पुर
पंजाब के बार्डर पर पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भेजी 15 करोड़ की हेरोइन पकडे जाने की खबर के बाद हिन्द पाक तस्करों के ख़ुफ़िया अड्डों का पर्दाफाश हुआ है, और वो है सतलुज दरिया के नीचे गढ़ी पानी वाली पाइप. इन्ही पाइपों के जरिये करोडो की हेरोइन पैकेटों में पैक कर भारत भेजी जा रही है.
पंजाब की हिन्द पाक अंतर्राष्ट्रीय सरहद , काँटों वाली तारों के उस पार , जहाँ फैंसिंग क्रास कर किसानो की जमीने है. पंजाब के किसान यहाँ आ कर खेती बाड़ी का काम करते है. यहीं पर हिन्द पाक सरहद के बीचो बीच सतलुज दरिया बह रहा है ओर इसी सतलुज दरिया को हिन्द पाक तस्करों ने हेरोइन की तस्करी का सुरक्षित अड्डा बना रखा है.
सबसे बड़ी खबर है की इसी सतलुज दरिया के भीतर किसानो के खेतों को पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइने बिछाई हुई हैं. ये पाइप लाइने भारत में लगी फैंसिंग को क्रास कर के बाहर वाले किसानो को भी पानी की सप्लाई कर रही है और इन्ही पाइपों के जरिए पाकिस्तानी तस्कर भारत के भीतर घुसपैठ करके हेरोइन को पाइपों में डाल कर भारत भेज रहें हैं.
पाकिस्तानी तस्करों ने इन्ही पाइपों का सहारा ले 15 करोड़ की हेरोइन भारत भेजी है. शनिवार को पुलिस ने इसी 3 किलो हेरोइन के साथ 3 भारत के तस्करों को भी दबोचा है. जिनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है.
पुलिस की इंटैलीजैंस के ए आई जी/ काउंटर इंटैलीजैंस नरिंदर पाल रूबी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया की उन्ही के विंग ने तीन तस्कर पकडे है 3 किलो हेरोइन बरामद की गई है और इसी के साथ 8 लाख की भारतीय करंसी भी तस्करों से बरामद हुई है .
ये हेरोइन की खेप पाकिस्तानी तस्करो द्वारा फाजिल्का के इलाके में सतलुज दरिया की पाइपों में डाल दी गई थी. जिसे जगदीश उर्फ़ दीशा नाम के तस्कर ने वहां से उठाया और इस हेरोइन को आगे स्वर्ण सिंह पुत्र मेजर सिंह निवासी गांव राजे के थाना खालड़ा जिला तरनतारन व गुरदेव सिंह पुत्र जरनैल सिंह गांव राजा ताल थाना घरिंडा जिला अमृतसर के तस्करों के हवाले कर दिया/
रूबी ने बताया की हेरोइन की खेप को इधर से उधर करने के एवज में उकत दोनों तस्कर डिलीवरी के दो लाख रुपये जगदीश को दे रहे थे. पहले भी पाकिस्तानी तस्करों के जरिये इन्ही पाइप लाइनों में आई दो किलो हेरोइन जगदीश ने ही दोनों तस्करों के हवाले की थी लेकिन आज पुलिस ने इन्हे 3 किलो हेरोइन व 8 लाख की भारतीय करंसी के साथ पकड़ा है. ये करंसी बेचीं गई हेरोइन वाली है.
पुलिस के मुताबिक धंधा लंबे आरसे से जारी था. बदनाम तस्करों के एक गैंग को पकड़ने व तस्करी की चेन तोड़ने में पुलिस की ये बेहद बडी कामयाबी है. पुलिस अफसर रूबी ने कहा की वो खुद मामले की तमाम जाँच कर रहे हैं.
मामले के ऊपर बेहद अहम सवाल हमारे ब्यूरो चीफ एच एम् त्रिखा ने प्रैस वार्ता में उठाया की यदि बार्डर पर सतलुज दरिया में डाली गई पाइप लाइने पाकिस्तानी तस्करों की हेरोइन सप्लाई का अड्डा बन चुकी हैं. तो पंजाब पुलिस इस तरह हो रही हेरोइन तस्करी को रोकने के लिए क्या कदम उठाएगी. इस पर पुलिस अफसर रूबी बोले की हम सरकारको व बी एस ऍफ़ को इस बारे में लिखें गे की तस्करी रोकने के लिए सख्त कदम उठाये जाये.

Next Story