Archived

राम रहीम के बाद अब राधे मां की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, FIR दर्ज करने का आदेश

Vikas Kumar
5 Sep 2017 11:00 AM GMT
राम रहीम के बाद अब राधे मां की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, FIR दर्ज करने का आदेश
x

पंजाब : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप के मामले में 20 साल की जेल होने के बाद अब खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पंजाब में एक शख्स ने हाईकोर्ट से राधे मां के खिलाफ मामला दर्ज कराने की अपील की है। जिसपर सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने राधे मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

दरअशल पंजाब के फगवाड़ा के रहने वाला निवासी सुरेंद्र मित्तल ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर स्वंयभू देवी अवतार राधे मां के खिलाफ मामला दर्ज कराने की अपील की थी। इस मामले पर सुनवाई करते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कपूरथला पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने इस मामले में एस.पी. कपूरथला को कारण बताअो नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने राधे मां के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है।

स्वघोषित धर्म गुरु राधे मां को इस मामले में दो साल पहले पंजाब पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भी भेजा था। सुरिंदर ने अगस्त 2015 में पंजाब पुलिस से राधे मां के खिलाफ शिकायत की थी।

हाईकोर्ट ने पुलिस से पूछा है कि अब तक इस मामले में FIR क्यूं नहीं दर्ज की गई है। पंजाब पुलिस को अब इस मामले में हाईकोर्ट के सामने 13 नवंबर से पहले जवाब देना है। पुलिस को यह भी बताना है कि इस मामले में आपराधिक मामला बनता है या नहीं। अगर आपराधिक मामला बनता है तो अब तक इस मामले में FIR दर्ज क्यों नहीं की गई।

गौरतलब है कि सुरेंद्र मित्तल ने कुछ महीने पहले ही राधे मां के खिलाफ पंजाब पुलिस को शिकायत दी थी कि राधे मां उसको रात-बेरात फोन करके परेशान करती है और डरा-धमकाकर उसे अपने खिलाफ बोलने से रोकने की कोशिश कर रही है।

Next Story