Archived

सिद्धू ने लगाया किसानों के 'दर्द' पर मरहम, अपनी कमाई से देंगे 24 लाख

Kamlesh Kapar
24 April 2017 9:33 AM GMT
सिद्धू ने लगाया किसानों के दर्द पर मरहम, अपनी कमाई से देंगे 24 लाख
x
अमृतसर : अमृतसर से चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। सिद्धू ने राजा सांसी के उन किसानों को अपनी जेब से मुआवजा देने का ऐलान किया है जिनकी फसल आग लगने से बर्बाद हो गई थी। सिद्धू ने अगजनी से प्रभावित किसानों को 24 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की हैं। फसल जलने के बाद किसान मायुस थें। मंत्री यह पैसा अपने जेब से देंगे। वहां की स्थिति देख कर नवजोत ने यह फैसला लिया। सिद्धू ने रविवार को प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया था।

बता दें कि शनिवार को पंजाब के ओठियां में आगजनी की भीषण घटना घटी। इसमें लगभग 300 एकड़ में लगी फसल जल कर खाक हो गई। ओठियां में आगजनी के शिकार हुए किसानों को पंजाब सरकार की ओर से भी मुआवजा मिलेगा। पीड़ित किसानों को सरकार 8 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देगी। 300 एकड़ के लिए 24 लाख रुपए का सरकार देगी।

ओठियां में खेतों के उपड़ से गुजर रहे हाई टेंशन तार में स्पार्क की वजह से आग लगी। स्पार्क से लगने वाली आग काफी तेजी से फैली। देखते ही देखते आग ने 300 एकड़ के फसल को राख बना दिया। बता दें कि अभी गेहूं का फसल तैयार हो चुका है। प्रभावित क्षेत्र के दौरा के दौरान किसानों ने मंत्री के सामने फायर टेंडर की कमी की शिकायत की। मंत्री सिद्धू ने लगे हाथ किसानों की मांग को मानते हुए फायर टेंडर प्रदान किए जाने का आदेश दे दिया है।
Next Story