Archived

देश के सबसे बड़े दरगाह के दीवान ने मुस्लिमों के गौ मांस खाने पर दिया बयांन, मुस्लिम हैरान!

देश के सबसे बड़े दरगाह के दीवान ने मुस्लिमों के गौ मांस खाने पर दिया बयांन, मुस्लिम हैरान!
x

राजस्थान की ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली ने सोमवार को गोवंश वध और गोमांस (बीफ) को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कानून बनाकर देश भर में गोहत्या और गोमांस मांस खाने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए. ख्वाजा की उर्स के मौके पर दीवान आबेदीन ने कहा कि वे और उनका परिवार गोमांस नहीं खाता है. आगे से अपने घर आने वाले मेहमानों से भी गोमांस छोड़ने को कहेंगे.


दीवान ने मुस्लिम समुदाय से भी गोमांस न खाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को संदेश देते हुए कहा है कि अगर गोमांस खाने से दो समुदायों के बीच खटास पैदा होती है तो उसे छोड़ देना चाहिए.




दरगाह दीवान आबेदीन ने तीन तलाक पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि तीन तलाक का प्रचलित तरीका कुरान की भावनओं के खिलाफ है. एक बार तीन तलाक का तरीका आज के समय में अप्रासंगिक ही नहीं, खुद पवित्र कुरान की भावनाओं के विपरीत है. क्षणिक भावावेश से बचने के लिए तीन तलाक के बीच अंतराल जरूर होना चाहिए.


दीवान ने यह भी कहा कि जब निकाह के समय लड़के-लड़की दोनों रजामंदी ली जाती है तो फिर तलाक के मामले में भी ऐसा होना चाहिए. तलाक के समय महिला के साथ संवाद होना चाहिए.

Next Story