Archived

बीफ बैन की मांग करने वाले अजमेर दरगाह के दीवान को पद से हटाया

Vikas Kumar
5 April 2017 5:31 AM GMT
बीफ बैन की मांग करने वाले अजमेर दरगाह के दीवान को पद से हटाया
x
अजमेर : राजस्थान में अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान को अपने पद से हटाए जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक, उनके भाई आलिमी ने उन्हें पद से हटाकर खुद को दरगाह का दीवान घोषित कर दिया है।

दरअशल अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे देश में बीफ और गोहत्या बैन करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था बीफ को लेकर देश में दो समुदायों के बीच पनप रहे वैमनस्य को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को देशभर में गोवंश की सभी प्रजातियों के वध करने एवं इनका मांस बेचने पर बैन लगाना चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा था की मुस्लमानों को भी इनके वध से खुद को दूर रहकर इसके मांस के सेवन को त्यागने की पहल करनी चाहिए। इस मौके पर दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने एक बड़ा ऐलान भी किया, उन्होंने गोमांस का सेवन न करने की घोषणा की। उन्होंने कहा- मैं और मेरा परिवार गोमांस का सेवन त्यागने की घोषणा करता हूं।

बता दें उनका ये बयान ऐसे समय जारी किया गया था जब अजमेर में ख्वाजा साहब का 805वां सालाना उर्स चल रहा है और इसमें लाखों मुस्लिम अकीदतमंदों के अलावा अन्य धर्मों के लोग भी शिरकत कर रहे थे।
Next Story