Archived

क्या यूपी की तरह राजस्थान में बूचड़खानों पर रोक लगेगी!

क्या यूपी की तरह राजस्थान में बूचड़खानों पर रोक लगेगी!
x
यूपी में योगी आदित्यनाथ ने आते ही अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा किये गए वादे को पूरा करना शुरू कर दिया है और अवैध बूचड़खानों पर कार्यवाही शुरू कर दी गयी है. जिस पर कभी जानवरो के लिए खाने की तकलीफ कभी टुंडे कबाब की बंद हुई दुकान की दुहाई दी जा रही है और अब तो मांस के व्यपारियो ने अनिश्चितकालीन हड़ताल भी कर दी है. यहाँ सरकार को झुकने या समझौता करने की आवश्यकता नहीं है.

मुझे ही नहीं ज्यादातर जनता को गायों के कत्लखानों को बंद करने से ख़ुशी है. क्योंकि गाय सिर्फ पशु नहीं बल्कि एक संस्कृति है. गाय के बचने से एक संस्कृति का बचाव होगा.

यूपी की तरह ही राजस्थान में भी भाजपा की ही सरकार है और यहाँ भी 3/4 बहुमत की सरकार है फिर यहाँ अभी तक अवैध बूचड़खानों पर कार्यवाही क्यों नहीं होती. इसका सबसे बड़ा उदहारण नसीराबाद है . जहाँ पर एक बहुत बड़ा आंदोलन करने के बाबजूद अवैध बूचड़खानों पर पूर्णतया रोक नहीं लग पा रही. ऐसा ही हाल सारे राजस्थान का है. क्यों यहाँ की सरकार इस पर ध्यान नहीं देती. इस पर तुरंत ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है और अवैध बूचड़खानों के खिलाफ जैसा अभियान यूपी में चलाया जा रहा है वैसा ही राजस्थान में चलाया जाना चाहिए इस बारे में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय ध्यान देंगे इसी आशा के साथ.

विनीत जैन
Next Story