Archived

जयपुर: अमित शाह और वसुंधरा राजे ने दलित के घर खाया खाना, कच्ची बस्ती में घूमे पैदल

Special Coverage News
23 July 2017 11:51 AM GMT
जयपुर: अमित शाह और वसुंधरा राजे ने दलित के घर खाया खाना, कच्ची बस्ती में घूमे पैदल
x
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर की एक कच्ची बस्ती सुशीलपुरा में एक दलित के घर खाना खाया।
जयपुर: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर की एक कच्ची बस्ती सुशीलपुरा में एक दलित के घर खाना खाया। अपने तीन दिनों के प्रवास के अंतिम दिन दोपहर के भोजन के लिए अमित शाह राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ रमेश के घर वार्ड नंबर 29 में गए थे। अमित शाह के इंतजार में पूरी कच्ची बस्ती खड़ी थी और रमेश के घर मंगल गीत गाए जा रहे थे। कार्यकर्ता रमेश के घर की महिलाओं ने टीका लगाकर राजस्थानी परंपरा के अनुसार अमित शाह का स्वागत किया। महिलाओं ने बीजेपी अध्यक्ष को गुलाब के फूल भी भेंट किए।
यह घर बीजेपी के बूथ कार्यकर्ता रमेश पचारिया का है। अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ता के घर रोटी, दाल, चावल और सब्जी खाई। भोजन में भिंडी और राजस्थानी गट्टे की सब्जी थी। सलाद के रूप में प्याज और नींबू था। अमित शाह ने दरी पर बैठकर पत्तल और दोने में भोजन किया। पानी पीने के लिए मिट्टी के कुल्हड़ का इंतजाम किया गया था। कार्यकर्ता रमेश का कहना है कि हमारे लिए ये गर्व की बात है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष हमारे घर आए हैं। जो खाना हम रोज खाते हैं वही खाना हमारी मां बिरधी ने अमित शाह के लिए भी बनाया है।
मिठाई में हलवा और खीर बनायी थी। घरवालों ने अपने हाथों से उनके लिए खाना परोसा। इन खास मेहमानों के साथ दलित के घर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ भी मौजूद रहे। अमित शाह जब खाना खाकर निकले तो कच्ची बस्ती में पैदल ही लोगों से मिलने निकल गए। कच्ची बस्ती की तंग गलियों में गाड़ियों का काफिला न आए इसलिए एक ही गाड़ी में अमित शाह, वसुंधरा राजे और दूसरे नेता आए थे। अमित शाह आज तीन दिवसीय राजस्थान दौरा खत्म कर दिल्ली लौट जाएंगे।
Next Story