Archived

मंत्री के अंग्रेजी में जवाब देने पर MLA ने दिया जबाब, अंग्रेजी मेरे लिये .......?

मंत्री के अंग्रेजी में जवाब देने पर MLA ने दिया जबाब, अंग्रेजी मेरे लिये .......?
x

राजस्थान विधानसभा में शनिवार को वन मंत्री के अंग्रेजी में जवाब देने को लेकर बहस छिड़ गई. शून्यकाल में जगदीश नारायण मीणा ने सरिस्का अभ्यारण्य के बफर जोन के गांवों में जमीनों की रजिस्ट्री पर रोक लगाने के मामले में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बोलते हुए किसानों को हो रही परेशानी का जिक्र किया.इसके जवाब में वन मंत्री गजेंद्र खींवसर ने नियमों का उल्लेख करते हुए अंग्रेजी में जवाब दिया.


अंग्रेजी में जवाब देने पर एमएलए मीणा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि जिन्हें अंग्रेजी आती है वो तो समझ गए, लेकिन मेरे लिए तो अंग्रेजी का काला अमीणा ने उपाध्यक्ष से हिंदी में जवाब दिलाने का आग्रह किया तो वन मंत्री ने नियमों का हिंदी अनुवाद किया. इसके बाद तो अंग्रेजी को लेकर सदन में बहस ही छिड़ गई.विधायक मोहनलाल गुप्ता ने पूछा, अंग्रेजी वाला ज्यादा विद्वान या हिन्दी वाला. इस पर घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि विद्वान सर्वत्र पूज्यते.


इसके बाद उपाध्यक्ष ने बफर जोन के गांवों में रजिस्ट्री की रोक पर वन मंत्री से पूछा कि बफर जोन के गांवों में रजिस्ट्री पर रोक किन नियमों के तहत लगाई गई और किन नियमों के तहत प्रभावितों को मुआवजा दिए जाने के प्रावधान होंगे.इस पर वन मंत्री ने ​इस मामले में अध्ययन कर जवाब देने का आश्वासन दिया.क्षर भैंस बराबर है.

Next Story