Archived

मोदी मंत्रिमंडल: सीपी जोशी बन सकते है राजस्थान से मंत्री, प्रवेश वर्मा की दिल्ली से उम्मीद

मोदी मंत्रिमंडल: सीपी जोशी बन सकते है राजस्थान से मंत्री, प्रवेश वर्मा की दिल्ली से उम्मीद
x

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार और बड़े फेरबदल पर चर्चा फाइनल दौर में हैं. इस दौरान कई नए नाम सामने आ रहे हैं जिन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. कई पुराने नेताओं के इस्तीफे सामने आ गए हैं तो कई नए नेता अमित शाह से मिल रहे हैं जिनकों मंत्रिमंडल में शामिल करने की अटकलें लग रही हैं.


नए मंत्रियों में पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा को मंत्रिमंडल में जगह देने की चर्चा है. शनिवार सुबह जब प्रवेश वर्मा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले तो मत्रिमंडल में उनको शामिल करने की अटकलें तेज हो गईं.


नई टीम मोदी में राजस्थान से बीजेपी सांसद सीपी जोशी को भी जगह मिल सकती है. सीपी जोशी युवा नेता हैं और राजस्थान के चित्तौडगढ़ से बीजेपी के सांसद हैं. मोदी की इस नई टीम में कर्नाटक के बेलागावी से तीसरी बार बीजेपी सांसद सुरेश अंगाडी को भी जगह मिलने की बात कही जा रही है. अंगाडी लिंगायत समुदाय से आते हैं और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अंगाडी को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है.


राजस्थान से बीजेपी सांसद और वरिष्ठ नेता ओम माथुर और यूपी के बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह का नाम भी संभावित मंत्रियों में शामिल है. मध्य प्रदेश के दामोह से सांसद प्रह्लाद पटेल को भी मोदी की नई टीम में जगह मिल सकती है. खबरें ये हैं कि उमा भारती का मंत्री पद बच सकता है. लेकिन उनका मंत्रालय बदला जा सकता है.

कई युवा नेताओं की कुर्सी गई

तीन साल पूरे करने वाली मोदी सरकार के इस फेरबदल में कई युवा नेताओं की कुर्सी जानी तय हो गई है. कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रुडी, संजीव बालियान, फग्गन सिंह कुलस्ते समेत कई मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं कलराज मिश्रा ने इस्तीफे के बाद कहा कि उम्र के कारण वे मंत्री पद छोड़ रहे हैं.

Next Story