Archived

अजमेर दरगाह के दीवान को लेकर मिडिया ने क्यों बोला इतना बड़ा झूंठ, खोल दी दीवान ने पोल!

अजमेर दरगाह के दीवान को लेकर मिडिया ने क्यों बोला इतना बड़ा झूंठ, खोल दी दीवान ने पोल!
x

अजमेर: राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा गरीब नबाज का दरगाह है। दरगाह के मुख्यकर्ता धर्ता को दीवान बोला जाता है। इस समय इस पद पर दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान इस पद पर है। बीते दिनों यंहा उर्स का आयोजन हुआ उस समय एक सबसे बड़ी खबर चली कि अजमेर दरगाह ने बीफ और गौ हत्या पर और मांस सेवन पर कोई बयान दिया है। यह बात की तस्दीक करने जब स्पेशल कवरेज न्यूज के राजस्थान ब्यूरो चीफ मो हफीज ने जानकारी की तो यह पूरा मामला झूँठा पाया गया।


क्या दिखाया था मिडिया ने

राजस्थान में अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरे देश में बीफ और गोहत्या बैन करने की मांग की है। उन्होंने कहा बीफ को लेकर देश में दो समुदायों के बीच पनप रहे वैमनस्य को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को देशभर में गोवंश की सभी प्रजातियों के वध करने एवं इनका मांस बेचने पर बैन लगाना चाहिए। अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने एक बयान जारी किया। उन्होंने ये भी कहा मुस्लमानों को भी इनके वध से खुद को दूर रहकर इसके मांस के सेवन को त्यागने की पहल करनी चाहिए। इस मौके पर दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने एक बड़ा ऐलान भी किया, उन्होंने गोमांस का सेवन न करने की घोषणा की। उन्होंने कहा- मैं और मेरा परिवार गोमांस का सेवन त्यागने की घोषणा करता हूं।राजस्थान में अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान को अपने पद से हटाए जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक, उनके भाई आलिमी ने उन्हें पद से हटाकर खुद को दरगाह का दीवान घोषित कर दिया है।


जानकारी की गई तो पता चला कि कुछ लोग जायरीनो (उर्स में आये आगुन्तक) को मीट नहीं खाने की ताकीद दे रहे थे। तो दीवान ने उन लोंगों से कहा कि यह उनका निजी मामला है कौन क्या खाता है या क्या करता है यह उसका अपना ईमान जाने। इसमें किसी को हस्तक्षेप करना ठीक नहीं है। वैसे भी इस्लाम के मुताबिक गौ मांस का सेवन मना है। इसको इतना बढ़ा चढ़ा कर बोला गया।


साथ ही यह भी बोला गया कि इस मसले को लेकर उनके भाई ने उनको दीवान के पद से हटा दिया। ऐसा कुछ नहीं हुआ है में उर्स के समय भी दीवान था आज भी हूँ। यह मुझे बदनाम करने की साजिश की गई है। मेरे साथ मेरा ऊपर वाला है ना मेने कुछ गलत बोला है, ना ही कुछ कहा है।


आपको बता दें कि इन बेमतलब और वेफिजुली बातों से ही देश में हिन्दू मुस्लिम में खाई बढती जा रही है। इन बातों और अफवाह फ़ैलाने वालों के खिलाफ जब तक प्रसाशन सख्त रवैया अख्तियार नहीं करेगा समाज में सुधार नामुमकिन है।

Next Story