Archived

यूपी में दिनदहाड़े कोचिंग से लौट रहे 8वी के छात्र की बेरहमी से हत्या

Special Coverage News
23 July 2017 7:48 AM GMT
यूपी में दिनदहाड़े कोचिंग से लौट रहे 8वी के छात्र की बेरहमी से हत्या
x
Ruthless murder of a student of 8 V returning from day-to-day coaching in UP

प्रतापगढ: कोचिंग से लौट रहे 8वी के छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी गई. ईंट और पत्थर से कूचकर छात्र की दिनदहाडे हुई हत्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई. मृतक छात्र के साथी ने किसी तरह बदमाशो के चंगुल से भागकर बचाई जान.

घटना के मुताबिक अपना दल के नेता बांके लाल का इकलौता बेटा सूरज वर्मा कोचिंग के बाद घर लौट रहा था. इस मामले में चुनावी रंजिस के तहत हत्या की आशंका की जा रही है. पट्टी कोतवाली के पहाड़ मुरार पट्टी की घटना है. भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है.

प्रतापगढ़ पट्टी कोतवाली अंतर्गत पहाड़ मुरारपुर गांव में रविवार सुबह दस बजे कोचिंग से लौट रहे छात्र को गांव के पास ईंट से कूंचकर मार डाला गया. छात्र अपना दल नेता व स्कूल संचालक बांकेलाल पटेल का बेटा था. इलाके के पहाड़ मुरारपुर गांव निवासी बांकेलाल पटेल अपना दल का नेता है. बांकेलाल का इलाके में ही रमईपुर दिशनी गांव में लघु माध्यमिक विद्यालय है.

रविवार सुबह बांकेलाल का इकलौता बेटा सूरज पटेल (14) कक्षा नौ की पढ़ाई के लिए अपने ही विद्यालय में कोचिंग पढ़ने गया था. वह करीब नौ बजे साथी छात्र के साथ पैदल घर लौट रहा था. गांव के पास जंगल की ओर से लगभग दस बजे साथी छात्र शोर मचाते हुए गांव में पहुंचा और बताया कि सूरज की कुछ युवकों ने ईंट- पत्थर से कूचकर हत्या कर दी. गांव के लोगों के साथ ही परिजन मौके पर पहुंचे और घायल सूरज को लेकर सीएचसी पट्टी पहुंच गए. सीएचसी के डाक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया.

परिजन शव लेकर घर जाने लगे. इसी बीच पट्टी सीओ रमेशचंद्र ने बांकेलाल से शव देने की बात कही. इस पर ग्रामीणों की पुलिसकर्मियों से झड़प होने लगी. पुलिस ने बांकेलाल व उसके बेटे के शव को जबरन गाड़ी में रखा और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना हो गए. ग्रामीण और पुलिसकर्मियों की मानें तो मृतक छात्र के साथी छात्र की भूमिका संदिग्ध है. फिलहाल पुलिस मृतक छात्र के साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पुलिस मामले की जांच में जुटी है. फिलहाल आरोपी मौके से फरार हो गए है. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. जवान बेटे के शव को देखकर परिजन विलख विलख कर रो रहे थे. माहौल बेहद गमगीन था.

रोहित जायसवाल प्रतापगढ़


Next Story