Archived

सजायाप्ता आदतन अपराधी शोकत कुरैशी बना सदस्य, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अबुबकर नकवी चला रहा है तालिबानी शासन!

Arun Mishra
4 Sep 2017 6:53 AM GMT
सजायाप्ता आदतन अपराधी शोकत कुरैशी बना सदस्य, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अबुबकर नकवी चला रहा है तालिबानी शासन!
x
राजस्थान राज्य की वसुंधरा सरकार में भी अब केंद्र सरकार की भाँती हिन्दू मुस्लिम कट्टर पंथियों के समान रूप से अच्छे दिन आ गये हैं। देश की बहुसंख्यक जनता का जीवन भले ही भाजपा के शासन में कठिनाइयों भरा है, परन्तु....
राजस्थान राज्य की वसुंधरा सरकार में भी अब केंद्र सरकार की भाँती हिन्दू मुस्लिम कट्टर पंथियों के समान रूप से अच्छे दिन आ गये हैं। देश की बहुसंख्यक जनता का जीवन भले ही भाजपा के शासन में कठिनाइयों भरा है, परन्तु भाजपा के शासन में भगवा आतंक के प्रतीक बने मुजरिम धडाधड जेलों से छूट कर रातोरात सम्मानित हो रहे हैं। हद तो तब हो जाती है जब उत्तर प्रदेश के दादरी कस्बे में अखलाख हत्याकांड के अभियुक्त की जेल में बिमारी से हुई मोत पर भी भाजपाई हत्यारे के शव को देश के तिरंगे झंडे में लपेटकर उसे राजकीय सम्मान देने की मांग के साथ मुआवजे की मांग करते हैं।
भाजपाइयों की देश, धर्म, गो भक्ति, सब कुछ राजनेतिक फायदे के लिए किये जाने वाले छल कपट के प्रपंच हैं। जिसमें फंसाकर ये देश की जनता के वोट बटोरते हैं। जब बात भाजपा के अपने कपटी बलात्कारी बाबा राम रहीम, आशाराम की आती है तो भाजपाई ब्लात्कारी बाबाओं को बेशर्मी से भारतीय संस्कृति, धर्म का रक्षक बता देते हैं। सभी प्रकार के अपराध करने वाले ब्लात्कारी, ढोंगी बाबा भाजपा की धर्म की राजनीती को बढाने में भाजपाइयों के साथी बन जाते है।
देश की मुस्लिम महिलाओ को न्याय दिलाने के लिए पाखण्ड करने वाले भाजपाईयों के द्वारा के बलात्कार का शिकार बनी पीड़ित हिन्दू महिला को अदालत के द्वारा न्याय मिलते ही भाजपा व पाखण्डी साधुओ में हडकंप मच जाता है। मुस्लिम महिला और मुस्लिम मुद्दों को उठाने के मूल में भाजपा के राजनैतिक हितो की पूर्ति होती है। हिन्दू धर्म के स्वयंभू झूठे ठेकेदार देश में हिन्दू मुस्लिम समाज में धार्मिक ध्रुवीकरण करके नफरत के बल पर हिन्दू मत प्राप्त करने के लिए ही मुस्लिम महिलाओ के हितेषी बन जाते है। हरियाणा राज्य में भाजपा को अपने चेलो के थोक में वोट दिलाने वाले बलात्कारी हत्यारे राम रहीम जैसे अपराधीयों के घोर निंदनीय आचरण के समर्थन मे भाजपा का खड़ा होना कहाँ तक उचित है।
बलात्कारी राम रहीम के द्वारा जिस लड़की को अपनी हवस का शिकार बना कर बार बार बलात्कार किया गया वह लड़की हिन्दू समाज की आम आदमी थी। उसके साथ खड़े होने में भाजपा वालो को किसी भी प्रकार का राजनेतिक लाभ नही होने वाला था। इसके विपरीत पीड़ित लड़की का साथ देने से बलात्कार बाबा के चेलो के थोक में मिलने वाले वोट और खराब हो सकते थे। यहाँ पर एक बात स्पष्ट रूप से सामने आती है कि भाजपा के दोगले देश भक्तो की धर्म भक्ति सिर्फ राजनेतिक नफे नुकसान के आधार पर चलती है या फिर इनके घर भरने वालो के चेहरे नाम देखकर यह तय होती है। देश की जनता के सुख दुःख से इन बेशर्मो का कोई नाता नही है। इसीलिए देश में बाढ़ के साथ डाक्टरों की लापरवाही में मरने वाली दुखद मोत पर भाजपाई संवेदनविहीन बेशर्म बयान देते है।
इसी प्रकार देश और दुनिया में आतंक का पर्याय बनी वहाबी मुस्लिम विचारधारा को भी भाजपाई अपने हित साधने के लिए संरक्षण देने लगे है। राजस्थान राज्य के वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अबुबकर नकवी पर विवादित आतंक के समर्थक जाकिर नायक से मिलने व अपने गृह क्षेत्र में देश विरोधी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने के आरोप है। राज्य के टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में पाक परस्त पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका नकवी के परिवार की रही है। पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने व विवादित आतंकी जाकिर नायक से सऊदी अरब में हज उमरा के बहाने धार्मिक यात्रा पर जाकर मिलने के आरोप वक्फ बोर्ड अध्यक्ष नकवी पर है। पकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने के आरोप में नकवी का रिश्ते में भतीजा लगने वाला गयूर अहमद नगर पालिका वार्ड पार्षद मालपुरा जेल में बंद है।
वक्फ बोर्ड से हाल ही में सेवा निवृत होने वाले वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सईद अहमद का बाप भगोड़ा पाकिस्तानी नागरिक अब्दुल्ला शाह था जो चांदपोल में तोफखाना का रास्ता में एक मस्जिद में भेस बदलकर रहता था। इसी प्रकार वक्फ बोर्ड का सदस्य बना शोकत कुरैशी जयपुर शहर के एम् डी रोड का कुख्यात सजायाप्ता अपराधी है। इस गुण्डे पर महिलाओ से छेड़छाड़, जेब काटने, चोरी करने से लेकर चाकू की नोक पर पेसे वसूलने के कई मुक़दमे दर्ज है I मुस्लिम मुसाफिर खाने में रहने वाली 75 वर्षीय महिला ने मुसाफिर खाना के सचिव शोकत कुरैशी व् उसके नोकर पर छेड़छड बलात्कार करने की कोशिश में उसके कपडे फाड़ने की रिपोर्ट लाल कोठी थाने में दर्ज कराई थी। तत्कालीन जांच अधिकारी एस. आई. रामोतार एस. आई. ने महिला को मानसिक विकृत बताकर मुक़दमे को रफादफा कर दिया।
इसी प्रकार वर्ष 1999 में इनामुद्दीन नामक व्यक्ति से शराब पीकर पैसे मांगने पर पेसे नही देने के कारण स्थानीय गुंडे शोकत कुरैशी व उसके साथियों ने दिन दहाड़े चाकू मारे। चाक़ू के हमले में इनामुद्दीन बुरी तरह घायल हो गया जिसकी रिपोर्ट उसने लालकोठी थाने में दर्ज कराई। इनामुद्दीन की रिपोर्ट पर चले केस में जयपुर शहर के न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम संख्या 8 ने 18 अप्रेल 2004 को शोकत कुरैशी को दो वर्षो के कारावास की सजा सुनाई। वक्फ बोर्ड एक्ट के मुताबिक़ सजायाप्ता व्यक्ति मुतवल्ली व किसी भी कमेटी का सदस्य तक नही बन सकता है, परन्तु यह गुण्डा शोकत कुरैशी दो बार मुतवल्ली कोटे से चुनाव लडकर वक्फ बोर्ड का सदस्य निर्वाचित होता रहा।
वक्फ बोर्ड में बैठकर इस गुंडे ने मुस्लिम मुसाफिर खाना पर अवैध रूप से कब्ज़ा करके वहां अपना होटल बना लिया है। साथ ही इस पर करोडो रुपयों की हेराफेरी करने के भी आरोप है। इस गुंडे के साथ इसकी अवैध गतिविधियों में मुस्लिम मुसाफिर खाना की कमेटी के अध्यक्ष शब्बीर कारपेट का भी गहरा रोल है। जयपुर शहर में वहाबी आतंकी SISI के कठमुल्लों की प्रजाति के स्थानीय वहाबी आतंक को पालने पोसने वाली मिल्ली कोंसिल एक संस्था है। इसमें सदस्य बने गुंडों के जाकीर नायक से सीधे समबन्ध तो है ही साथ ही ये व्यक्ति दुराचार करने के साथ अप्राकृतिक मेंथुन करने के अपराधी भी है। मिल्ली कोंसिल के कयूम अख्तर की स्कूल में 150 मासूम बच्चो के साथ अप्राकृतिक मेंथुन का खेल खेला गया। इस केस में स्कूल के शिक्षक भी गिरफ्तार होकर जेल गये थे। मुस्लिम मुसाफिर खाना में शोकत कुरैशी कश्मीर के संदिग्ध आतंकी लोगो को बिना किसी पहचान एवं जानकरी के अवैध रूप से ठहराता है। इस बात की पुष्टि मुसाफिर खाना के रजिस्टरों से स्वयं ही हो जाएगी।
हाल ही में वक्फ बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी अमानुल्लाह खान को भी शोकत कुरैशी ने अपनी गेंग में शामिल कर लिया है। सूत्रों के अनुसार अमानुल्लाह चोर ने कर्बला की भूमि पर पैसे खाकर शोकत कुरैशी के कहने से विधि विरुद्ध निर्माण की स्वीकृति जारी कर दी जिसे राज्य के हाईकोर्ट में चुनोती दी गई है।मुस्लिम मुसाफिर खाने में आज पूर्ण रूप से शोकत कुरैशी की गुण्डागर्दी चल रही है। किसी भी लड़की का हाथ पकड़कर छेडछाड़ करना एवं कश्मीर से आने वाले गरीब लोगो की बहन बेटियों की इज्जत से रोज ही शोकत कुरैशी खेलता है। हर रात इसकी होटल से चीखने चिल्लाने की आवाजे स्थानीय लोगो को सुनाई देती है। मुसाफिर खाना में ठहरने वाले लोगो का सामान गायब करवाना, उन्हें लूटना, मारना, पीटना ये सब काम यहाँ पर शोकत कुरैशी कर रहा है।
इन दिनों लंकापुरी, शास्त्री नगर में रहने वाले जमीलुरहमान के परिवार की महिलाओ पर शोकत की नजरे लगी है। हर रात रोजाना यह दाढ़ीधारी कठमुल्ला गुण्डा लंकापुरी आकर अपनी रात जमील के घर गुजारता है। वेसे जमील तेली पर भी स्थानीय लोगो के मुताबिक बाबागिरी से महिलाओ से छेड़छाड़ करने के आरोप लगते रहे है। यह ढोंगी भी आमानीशाह बाबा की दरगाह में बैठकर ताबीज गंडे बेचकर लोगो को ठगता है। कई बार तो अनेक महिलाओ ने जमील की छेड़छाड़ से तंग आकर इसकी जूते चपलो से पिटाई तक कर डाली मगर बेशर्म जमील पर महिलाओ से पीटने के बाद भी कोई फर्क नही पड रहा है। ये पूरा परिवार ही जादू टोने व ताबीज मंत्रो के बल पर भोले भले लोगो को ठगने के लिए कुख्यात है।
देश के प्रधानमंत्री कार्यालय के आदेशो पर राज्य सरकार के चीफ सेकेट्री द्वारा इन आतंकी समर्थक गुंडों की जांच करवाई जा रही है। शीघ्र ही आदतन अपराधी शोकत कुरैशी के विरुद्ध वक्फ बोर्ड सदस्य के चुनाव के फार्म में फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। फर्जी दस्तावेज बनाने के जुर्म में शोकत कुरैशी गुण्डे का जेल जाना तय है। वक्फ बोर्ड के मंत्री अरुण चतुर्वेदी के द्वारा वक्फ बोर्ड में बैठे गुंडों के बिरुद्ध जांच कर कार्यवाही करने की बात भी सामने आई है।

Image Title






लेखक : मो. हफीज, व्यूरो चीफ, राजस्थान
Next Story