Home > राज्य > हुर्रियत नेताओं पर बरसे राजनाथ, कहा-हुर्रियत नेताओं में न कश्मीरियत, न इंसानियत

हुर्रियत नेताओं पर बरसे राजनाथ, कहा-हुर्रियत नेताओं में न कश्मीरियत, न इंसानियत

 Special Coverage News |  2016-09-05 07:12:51.0  |  श्रीनगर

हुर्रियत नेताओं पर बरसे राजनाथ, कहा-हुर्रियत नेताओं में न कश्मीरियत, न इंसानियत

श्रीनगर: प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह हुर्रियत नेताओं ने सर्वदलीय प्रतिनिधि‍मंडल से बातचीत से इनकार किया है, साफ जाहिर है कि उनके दिल में कश्मीरी आवाम के लिए न तो इंसानियत है और न ही कश्मीरियत। राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ लोग हुर्रियत नेताओं से मुलाकात करने गए थे। हुर्रियत के नेताओं ने वार्ता करने से इनकार कर दिया।

दरअसल, राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हुर्रियत सदस्यों से व्यक्तिगत आधार पर मिलने गए थे। हमने ना तो स्वीकृति दी और ना ही अस्वीकृत किया। सिंह ने कहा बातचीत के लिए आए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ दूरी बनाए रखना दर्शाता है कि हुर्रियत के सदस्य लोकतंत्र में यकीन नहीं रखते।

गृह मंत्री ने कहा, हम घाटी में शांति बहाली के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हैं। हम राज्य सरकार के साथ हर कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे हैं। हम शांति चाहने वालों से बात करने के लिए तैयार हैं। आपने देखा होगा कि हमारी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों को स्वयं पत्र लिखकर वार्ता के लिए बुलाया था। कश्मीर के हालात को लेकर पूरे देश को तकलीफ है, सभी का सहयोग चाहिए। कश्मीर पर बातचीत के लिए दरवाजे ही नहीं रोशनदान भी खुले हैं।


Tags:    
Share it
Top